विग में ब्लूटूथ लगाकर पहुंचे सेंटर, एग्जाम से पहले ही हो गया पर्दाफाश और पुलिस ने ले लिया हिरासत में

Aparnesh Goswami

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Bikaner News: भर्ती परीक्षाओं में पेपर लीक और नकल के मामलों ने जहां राजस्थान में बवाल मचा रखा है. वहीं, अक्सर परीक्षा में ऐसे मामलों में भी इजाफा हो रहा है. ऐसा ही एक मामला बीकानेर से सामने आया. जब राजस्व अधिकारी और अधिशासी अधिकारी के परीक्षा में नकल का नया तरीका सामने आया है. जब बालों में विग पहनकर नकल की कोशिश करते दो परीक्षार्थियों को हिरासत में लिया गया. आरपीएससी की ओर से आयोजित भर्ती परीक्षा की दूसरी पारी के दौरान हर हैरान करने वाला मामला सामने आया. जब दोनों कैंडिडेट ने विग में ब्लूटूथ डिवाइस लगा रखा था.

गंगाशहर थाने के उदयरामसर गांव के परीक्षा केंद्र की यह घटना है. जब दोनों आरोपी महेंद्र ओझा और मनोज कुमार भर्ती परीक्षा में नकली बालों की विग के नीचे ब्लूटूथ डिवाइस लगाकर नकल की कोशिश कर रहे थे. तभी दोपहर में ही परीक्षा के दौरान दोनों को हिरासत में ले लिया गया. आरोपियों से पुलिस की पूछताछ जारी है.

हालांकि देर शाम तक पड़ताल में जुटी बीकानेर पुलिस कुछ भी स्पष्ट बताने की स्थिति में नहीं है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस को गंगाशहर थाना इलाके के कुछ परीक्षा केंद्रों पर गड़बड़ी होने की सूचना मिली थी. जिसके बाद एसपी तेजस्विनी गौतम ने इन केंद्रों पर कड़ी जांच के बाद ही परीक्षार्थियों को प्रवेश दिए जाने के निर्देश दिए थे. इस सेंटर पर अचानक पहुंची गौतम को इन दो युवकों की हरकतों पर शक हुआ तो इनकी तलाशी के दौरान बालों की नकली विग के नीचे इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस मिले. इन दोनों युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.

यह भी पढ़ें...

यह भी पढ़ेंः उधार नहीं चुका पाया युवक तो कर लिया अपहरण, बुरी तरह से घायल कर सड़क पर छोड़ गए चारों बदमाश

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT