Kota: वसुंधरा राजे का कोटा में चुनावी आगाज! महारैली में पहुंचे केवल 1 सांसद और 4 विधायक  

चेतन गुर्जर

ADVERTISEMENT

36 कौम को साधने में जुटी वसुंधरा राजे, बोलीं- मैं राजपूत की बेटी, जाटों की बहू और गुर्जरों की समधन हूं
36 कौम को साधने में जुटी वसुंधरा राजे, बोलीं- मैं राजपूत की बेटी, जाटों की बहू और गुर्जरों की समधन हूं
social share
google news

Kota: कोटा के शंभूपुरा में रविवार को पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje) की बड़ी सभा आयोजित हुई. प्रदेश सरकार को उखाड़ फेंकने के आह्वान को लेकर आयोजित रैली में हाड़ौती के सभी इलाकों से बड़ी तादाद में लोग पहुंचे. रैली को संबोधित करते हुए वसुंधरा राजे ने गहलोत सरकार पर निशाना साधा. राजे ने विरोधियों को संदेश देते हुए कहा कि कई बार खरगोश कछुए को कमजोर समझ लेने की भी भूल कर लेता है. ऐसा नहीं करना है. सभा के दौरान पूर्व भाजपा सरकार के कई बड़े चेहरे मंच पर नजर आए. इन सब के बीच वसुंधरा ने अपने कार्यकाल के काम दोहराए.

वसुंधरा राजे की कोटा की धरती से हुई इस रैली के बाद उनका आगामी विधानसभा चुनाव में आगाज माना जा रहा है. यह सभा वसुंधरा राजे की शक्ति प्रदर्शन के रूप में देखी जा रही है. हाड़ौती बीजेपी का गढ़ कहा जाता है और वसुंधरा राजे का गृह क्षेत्र भी है.

रैली मे सिर्फ एक सांसद और 4 विधायक हुए शामिल

वसुंधरा की इस महारैली में हाड़ौती से कोई भी बड़ा नेता शामिल नहीं हुआ. इस रैली में केवल एकमात्र सांसद उनके बेटे और चार विधायक शामिल हुए. वहीं पूर्व विधायक भवानी सिंह राजावत ने बताया कि सभी को बुलाया गया था. वहीं अन्य विधायकों ने नहीं आने के सवाल पर भवानी सिंह ने बताया कि वसुंधरा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष है, वसुंधरा जी आ गई तो समझो पूरी पार्टी आ गई. गहलोत सरकार पर हमला बोलते हुए राजे ने कहा कि राजस्थान में विकास तो हुआ है लेकिन भ्रष्टाचार का विकास हुआ, बेरोजगारी का विकास हुआ है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

हम केवल चुनाव ही नहीं, लोगों का दिल भी जीतते हैं: वसुंधरा

अपनी रैली के दौरान वसुंधरा अपने पुराने अंदाज में नजर आई. उन्होंने कहा कि हम केवल चुनाव ही नहीं, लोगों का दिल भी जीतते हैं. अब समय आ गया है हर बूथ पर जाएं और लोगों का दिल जीतें. प्रदेश में भाजपा और देश में मोदी जी की भाजपा सरकार बनाए. इस दौरान वसुंधरा राजे ने अपनी कार्यकाल के दौरान किए गए कार्यों का ज्रिक किया.

अपनी योजनाओं का ज्रिक कर गहलोत पर वार

उन्होंने कहा हमने मुफ्त इलाज के लिए भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना शुरू की. उसका नाम बदल कर इन्होंने चिरंजीवी स्वास्थ्य कर दिया. कहते हैं कि इस योजना में 25 लाख तक का इलाज होता है, लेकिन 2021 से लेकर अब तक औसतन साढ़े 11 हजार रुपये भी चिरंजीवी योजना में एक मरीज पर खर्च नहीं हुआ. वहीं सभा के दौरान भारी भीड़ देखने को मिली. रैली के बाद हेलीपैड भी जनता का वसुंधरा के प्रति क्रेज देखने को मिला. हेलीपैड पर वसुंधरा राजे ने नेताओं से काफी देर तक बातचीत भी की.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT