जयपुर: माही ने जिस स्टेडियम में बनाया था ये धांसू रिकॉर्ड वहीं आखिरी बार दिखेगा हैलीकॉप्टर शॉट!

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

MS Dhoni Last Match in SMS: कैप्टन ‘कूल’ महेंद्र सिंह धोनी जयपुर के एसएमएस स्टेडियम में आखिरी बार खेलेंगे. जयपुर के एसएमएस स्टेडियम में गुरुवार शाम 7ः30 बजे राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स का हाईवोल्टेज मुकाबला होगा. जयपुर के होम ग्राउंड में RR का इस सीजन में यह दूसरा मैच होगा. खास बात यह है कि क्रिकेट फैंस में रॉयल्स की बजाय माही के बल्लेबाजी को लेकर ज्यादा क्रेज नजर आ रहा है. सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच के बाद उन्होंने सन्यास का इशारा भी कर दिया था. पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के बाद माही ने कहा था कि यह मेरे करियर का आखिरी पड़ाव हैं.

दिलचस्प बात यह भी है कि सवाई मानसिहं स्टेडियम में ही धोनी ने अपने करियर की सबसे शानदारी पारी खेली थी. साल 2005 में 31 अक्टूबर को श्रीलंका के खिलाफ खेले गए मुकाबले में धुआंधार 183 रन बनाए थे. मैच के दौरान 10 छक्कों की मदद से नाबाद रहे धोनी के करियर की सबसे यादगार पारियों में से एक है.

अब इसी मैदान पर आखिरी बार खेलते देखने के लिए फैंस में जमकर उत्साह नजर आ रहा है.वहीं, गुरुवार को चेन्नई सुपर किंग्स बनाम राजस्थान रॉयल्स के मैच का खुमार इस कदर है कि मैच से 4 दिन पहले ही टिकट बिक चुके हैं. जब महेंद्र सिंह धोनी मंगलवार शाम करीब 5.30 बजे जयपुर एयरपोर्ट पहुंचे तो उनकी एक झलक देखने के लिए बड़ी संख्या में उनके फैंस इकट्ठा हो गए.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

तीन साल पहले इंटरनेशनल क्रिकेट को कहा था अलविदा
धोनी ने 15 अगस्त 2020 को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिया था. अब तक 90 टेस्ट, 350 वनडे और 98 टी-20 खेल चुके हैं. जबकि कुल 240 आईपीएल मैचों का हिस्सा रहे हैं. इस सीजन में उन्होंने छह मैचों की चार पारियों में 59 रन बनाए हैं. माही का औसत 59 और स्ट्राइक रेट 210.71 का रहा है.

ADVERTISEMENT

CSK को प्वाइंट टेबल में पछाड़ने के लिए उतरेगी RR 
दूसरी तरफ पहले दो मैच हार चुकी राजस्थान रॉयल्स इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ जीत की उम्मीद से मैदान पर उतरेगी. दोनों टीमों ने कुल 7 मैच खेले है. कुल 5 मुकाबले जीतने के बाद चैन्नई टॉप पर है. जबकि 3 मुकाबले हार चुकी रॉयल्स महज 2 पॉइंट पीछे है. ऐसे में गुरुवार का मुकाबला जीतने के साथ ही रॉयल्स प्वाइंट टेबल में टॉप पर आ सकती है.

ADVERTISEMENT

तस्वीरः CSK के इंस्टा से

हालांकि यह उनके लिए आसान नहीं होगा. डेवोन कॉनवे, अजिंक्य रहाणे और शिवम दुबे की शानदार बल्लेबाजी के सामने रॉयल्स के गेंदबाजों की चुनौतियां भी काफी रहेगी. कॉनवे ने इस सीजन में अभी तक शानदार बल्लेबाजी करके सात मैचों में 314 रन बनाए हैं. जबकि अजिंक्य रहाणे ने रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ केवल 29 गेंदों पर नाबाद 71 रन की पारी खेली थी.

माही जयपुर में खेलेंगे आखिरी मैच, धोनी को देखने के लिए फैंस में बेसब्र, 4 दिन पहले ही बिक गए टिकट, देखें

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT