अमेरिका के पूर्व प्रेसिडेंट ओबामा के बयान पर सीएम गहलोत ने कहा- मैं उनका आदर करता हूं

Suresh Foujdar

ADVERTISEMENT

सीएम गहलोत ऐसा क्यों बोल गए कि कई एमएलए खुद ही कह रहे- मैं नहीं जीत रहा
सीएम गहलोत ऐसा क्यों बोल गए कि कई एमएलए खुद ही कह रहे- मैं नहीं जीत रहा
social share
google news

Ashok Gehlot’s reaction to Barack Obama’s statement: अमेरिका के पूर्व प्रेसिडेंट बराक ओबामा (Barack Obama) के बयान एक बार फिर भारत में अल्पसंख्यकों के अधिकारों को लेकर बहस छेड़ दी है. इसी बीच राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने ओबामा के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा- ‘बराक ओबामा का मैं आदर करता हूं’.

सीएम गहलोत ने आगे कहा- हिंदू मुस्लिम विस्फोट जो आज किया जा रहा है वह सभी के लिए खतरनाक साबित होगा. आज मणिपुर हिंसा में 100 लोगों की मौत हो गई. ऐसा पहली बार देखा गया है कि कितनी बड़ी हिंसा के बावजूद भी सरकार के बड़े नेता वहां नहीं पहुंचे. यदि आज हम नहीं समझे तो देश को भुगतना पड़ेगा.

‘कर्नाटक में कांग्रेस की जो जीत हुई है, इससे संदेश मिला है कि पब्लिक का मूड बदल रहा है. आज बराक ओबामा का बयान सामने आया है. उन्होंने बोला है कि यदि मुझे मौका मिला तो मैं मोदी से बोलूंगा कि आज यह जो विस्फोटक हिंदू और मुसलमानों के नाम पर कर रहे हो इससे नुकसान केवल मुसलमानों का ही नहीं होगा बल्कि हिंदुओं का भी होगा. बराक ओबामा का सभी सम्मान करते हैं.’

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

बराक ओबामा ने कही ये बात
यूएसए के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा का बयान आया कि अगर मै नरेंद्र मोदी से बात करता तो उन्हें कहता कि माइनॉरिटी के अधिकारों की सुरक्षा नहीं की गई तो इस बात की सम्भावना है कि भविष्य में भारत में विभाजन बढे़. हिंदू बहुल भारत में मुस्लिम माइनॉरिटी की सुरक्षा पर बात होनी चाहिए.

बीजेपी के शासन में 72 गुर्जर मारे गए थे- गहलोत
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शुक्रवार को भरतपुर पहुंचे थे, जहां उन्होंने कुम्हेर डीग विधानसभा क्षेत्र के गांव सेंत में महंगाई राहत कैंप का निरीक्षण करने के बाद जनसभा को संबोधित किया. जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि चुनाव आने वाले हैं और लोग बरगलाने आएंगे. भाजपा शासनकाल में 72 गुर्जर आंदोलनकारी मारे गए थे. हमारे शासनकाल में भी गुर्जर आंदोलन हुआ था मगर लाठीचार्ज तक नहीं किया गया.

ADVERTISEMENT

यहां सभी सांसद बीजेपी के पर प्रदेश को नहीं दी योजनाएं
गहलोत ने भाजपा सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि राजस्थान की सभी 25 लोकसभा सीट पर भाजपा के सांसद जीत कर गए बावजूद इसके भाजपा सरकार ने राजस्थान को एक योजना तक नहीं दी. ईस्टर्न राजस्थान कैनल प्रोजेक्ट जो 13 जिलों के लोगों को पानी देंगे उसको 25 सांसद नहीं उठा सके. यहां तक कि राजस्थान के सांसद गजेंद्र सिंह शेखावत केंद्र सरकार में जल संसाधन मंत्री भी हैं. विधानसभा चुनाव आने वाले हैं और लोकसभा चुनाव भी आएंगे. इसलिए इनको सबक सिखाना होगा. तभी जाकर आपकी मांग पूरी हो पाएगी.

ADVERTISEMENT

राजस्थान में बच्चे अंग्रेजी में बोलेंगे
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि कोरोना काल में हमने तय किया था कि कोई भी भूखा नहीं सोएगा. इसके लिए सरकार ने काम किया. साथ ही भीलवाड़ा मॉडल वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन तक पहुंच गया, जिसकी प्रशंसा हुई. आज कांग्रेस सरकार ने अनेक जनकल्याणकारी योजनाएं चालू की हैं. राजस्थान पूरे देश में एक मॉडल बन गया है. भरतपुर जिले की सभी सीटों को यदि आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के लिए देंगे तो उम्मीद है कि हम 156 सीट जीतकर आएंगे. हमने राजस्थान में अंग्रेजी माध्यम के स्कूल खोले हैं और अब राजस्थान के बच्चे अंग्रेजी बोलेंगे. 500 बच्चों को विदेश पढ़ने के लिए भी भेजा है और 3000 ऐसे छात्र-छात्राएं जो गरीब परिवारों के हैं उनको सरकार की तरफ से मुफ्त कोचिंग उपलब्ध कराया जाएगा.

यह भी पढ़ें:

अब गहलोत के दो मंत्री हो गए आमने-सामने, धारीवाल के आरोप पर आगबबूला हुए खाचरियावास

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT