वसुंधरा राजे ने जो नहीं किया, वो सीएम भजनलाल शर्मा कर गए, गहलोत के साथ ये तस्वीर आई सामने

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Bhajanlal sharma and ashok gehlot meeting: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा (Bhajanlal sharma) ने पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (ashok gehlot) से मुलाकात की है. 20 दिसंबर बुधवार शाम की इस मुलाकात की काफी चर्चा है. इस दौरान सीएम भजन लाल 8, सिविल लाइन स्थित अशोक गहलोत के घर पहुंचे. जहां दोनों नेताओं की मुलाकात की. आपस में तमाम मुद्दों पर चर्चा हुई. भजन लाल शर्मा और अशोक गहलोत की यह मुलाकात शिष्टाचार मुलाकात बताई गई.

इस मुलाकात की तस्वीर खुद पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोशल मीडिया पर शेयर की. साथ ही लिखा “आज राजस्थान के नव निर्वाचित मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से शिष्टाचार भेंट की.”

20 साल का टूटा रिवाज

दोनों के बीच क्या मुलाकात हुई? इस लेकर कोई जानकारी तो सामने नहीं आई है. लेकिन सीएम और पूर्व सीएम की यह मुलाकात सियासी चर्चा का मुद्दा बन गई है. इसके पीछे एक खास वजह है. क्योंकि इस तस्वीर के साथ ही 20 साल पुरानी परंपरा टूट गई है या यूं कहे कि एक नए रिवाज की शुरुआत हुई है. दरअसल, 2003 में वसुंधरा राजे के मुख्यमंत्री बनने के बाद सीएम और पूर्व सीएम कभी एक दूसरे के घर जाकर नहीं मिले. इससे पहले 1998 में अशोक गहलोत मुख्यमंत्री बने तो पूर्व सीएम भैरोसिंह शेखावत से मिलने के लिए उनके बंगले पर गए थे. गहलोत कई मौकों पर शेखावत से जाकर मुलाकात करते रहते थे. 2003 में वसुंधरा राजे के सीएम बनने के बाद सीएम और पूर्व सीएम की इस तरह की मुलाकातें बंद हो गईं. वसुंधरा राजे और अशोक गहलोत पिछले 20 साल में कभी एक दूसरे के बंगले पर नहीं गए.

गहलोत ने की भजनलाल की तारीफ, बोले- “भजनलाल का काम पसंद आया, बस मेरी…”, देखें वीडियो

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT