Exam से पहले छात्रा के सुसाइड के बाद इस IRS अफसर ने किया ट्वीट, बोले- मैं 10वीं में फेल हो गया था

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Rajasthan News: राजस्व विभाग में एडिशनल कमिशनर के पद पर तैनात राजस्थान के अधिकारी देव प्रकाश मीणा का एक पोस्ट वायरल हो रहा है. जिसमें उन्होंने कि वह भी 10वीं में फेल हो गए थे, लेकिन बाद में कठिन परीक्षाएं पास की. जिसके बाद से उनका सोशल मीडिया पोस्ट चर्चा में है.

दरअसल, प्रदेश में 10वीं बोर्ड की परीक्षा 16 मार्च से होनी है. इस बीच खबर आई कि राजस्थान के दौसा जिले में एक 10वीं कक्षा की लड़की ने परीक्षा से पहले ही अपनी जान दे दी है. अधिक नंबर लाने के दवाब से जूझ रही लड़की ने अपने घर में ही फंदा लगाकर जान दे दी. उसके पास से एक सुसाइड नोट भी मिला. सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद उसे देव प्रकाश मीणा ने भी शेयर किया.

उन्होंने ट्वीट में लिखा कि ‘कोई इन बच्चों को बताए कि मैं 10वीं में एक बार फेल हो गया था, अगली साल 43% से पास हुआ, 12वीं में 56% और BA ऑनर्स में 48% पढ़ाई शुरू की तो पहले प्रयास में RAS अधीनस्थ सेवा में सिलेक्शन फिर UPSC की सिविल सेवा में कुल 3 बार अंतिम रूप से चयनित हुआ.’ वही, इससे पहले छात्रा ने सुसाइड नोट में लिखा था कि मुझे माफ कर दो पापा, मम्मी. मुझसे नहीं हो पाएगा. मैं नहीं बना पाती शायद 95% से ज्यादा. मैं परेशान हो गई हूं इस 10वीं कक्षा से.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

गौरतलब है कि देव प्रकाश मीणा 2008 बैच के आईआरएस अधिकारी हैं. राजस्थान के दौसा में जन्में अधिकारी ने राजस्थान विश्वविद्यालय से डिग्री ली. वर्तमान में गुजरात के कांडला में पोस्टेड हैं. सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने के साथ ही उनके कई पोस्ट के चलते कोरोना काल में लोगों को सहायता मिली. जिसके बाद से वह काफी चर्चा में हैं. 

यह भी पढे़ंः बीजेपी विधायक का बड़ा बयान, पूर्व सीएम वसुंधरा राजे को बताया पार्टी के कार्यकर्ताओं की पहली पसंद

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT