बजरी माफिया के खिलाफ RLP का प्रदर्शन, सुबह पांच बजे तक हजारों समर्थकों के साथ डटे रहे बेनीवाल

Kesh Ram

ADVERTISEMENT

बजरी माफिया के खिलाफ आरएलपी का प्रदर्शन, सुबह पांच बजे तक हजारों समर्थकों के साथ डटे रहे बेनीवाल
बजरी माफिया के खिलाफ आरएलपी का प्रदर्शन, सुबह पांच बजे तक हजारों समर्थकों के साथ डटे रहे बेनीवाल
social share
google news

Nagaur: नागौर जिले के मेड़ता विधानसभा (Merta Assembly) क्षेत्र के रियां बड़ी उपखंड मुख्यालय पर बजरी माफिया (Bajri Mafia) के खिलाफ राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (RLP) ने विरोध प्रदर्शन किया. आरएलपी के हल्ला बोल कार्यक्रम में बजरी के अवैध खनन, लीज धारक मेघराज सिंह द्वारा गलत रवाना दर्शाने, अवैध स्टोक, नदी के अस्तित्व को बिगाड़कर तय सीमा से ज्यादा गहराई में खुदाई करने सहित अन्य मुद्दों पर प्रभावी कार्रवाई को लेकर विशाल आम सभा हुई और सभा के बाद आरएलपी सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल विभिन्न मांगों पर सहमति नहीं बनने तक सुबह पांच बजे तक प्रदर्शन स्थल पर डटे रहे.

विधायकों ने अफसरों के साथ देखी मौका स्थिति
बजरी लीज धारक मेघराज सिंह द्वारा ली जा रही बजरी की दरों को कम करवाने समेत कई बिंदुओं को लेकर सांसद हनुमान बेनीवाल के निर्देशों के बाद रियां डाक बंगले में आर एल पी से भोपालगढ़ विधायक पुखराज गर्ग, खींवसर विधायक नारायण बेनीवाल व मेड़ता विधायक इंदिरा देवी बावरी के साथ रियां के उपखंड अधिकारी, तहसीलदार, जिला खनिज अभियंता नागौर, डेगाना थानाधिकारी सहित आधा दर्जन थाना अधिकारियों के साथ एक-एक बिंदु पर वार्ता हुई. उसके बाद रियां उपखंड में बजरी खनन से जुड़े क्षेत्रों का अधिकारियो के साथ दौरा किया और देर रात तक मौका रिपोर्ट बनाई.

भयावह स्थिति आई सामने
विधायकों ने अधिकारियों और पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ मौका स्थिति देखकर पूरे मामले से सांसद हनुमान बेनीवाल को अवगत करवाया. चूंकि बजरी लीज धारक ने मनमाफिक रूप से बजरी का खनन करके क्षेत्र की स्थिति को भयावह बना दिया, नदी को अत्यधिक गहरा खोदने, कृषि भूमि पर बड़ी मात्रा में अवैध स्टोक करवाने सहित विभिन्न बातों को सही पाया गया, सांसद बेनीवाल ने पूरे मामले में त्वरित कार्रवाई की मांग की.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

सांसद का चेतावनी भरा ट्वीट हरकत में आया प्रशासन
सांसद बेनीवाल ने बजरी की दरों को कम करवाने, लीज धारक मेघराज सिंह का खनन पट्टे निरस्त करने तथा बजरी लीज धारक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने से जुड़े बिंदुओ पर कार्रवाई नहीं करने पर रेंज आईजी और संभागीय आयुक्त का आवास घैरने की चेतावनी दी. उसके बाद प्रशासन हरकत में आया और उपखंड अधिकारी, तहसीलदार और खनिज विभाग के अभियंता तथा पुलिस के अधिकारी पड़ाव स्थल पर सांसद के समक्ष वार्ता के लिए पहुंचे और बिंदु वार वार्ता हुई.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT