7 साल की मासूम बच्ची की खरीद-फरोख्त के मामले में हुआ चौंकाने वाला खुलासा, पिता-ताऊ निकले नकली

Umesh Mishra

ADVERTISEMENT

7 साल की बच्ची के खरीद-फरोख्त के मामले में हुआ चौंकाने वाला खुलासा, पिता और ताऊ निकले नकली, जानें
7 साल की बच्ची के खरीद-फरोख्त के मामले में हुआ चौंकाने वाला खुलासा, पिता और ताऊ निकले नकली, जानें
social share
google news

Dholpur Crime News: राजस्थान के धौलपुर में साढ़े चार लाख रुपये में 7 साल की मासूम बच्ची को खरीदकर उसकी शादी करने के मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है. मासूम बच्ची का सौदा पिता ने किया था लेकिन पुलिस जांच में वह नकली निकला है. इसके साथ ही बच्ची का ताऊ भी नकली निकला है. पुलिस ने बच्ची को बेचने वाले नकली ताऊ रामभरोसी को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया.

पकड़े गए बच्ची के नकली ताऊ रामभरोसी ने चौंकाने वाला खुलासा किया है. फिलहाल पुलिस आरोपी नकली ताऊ से पूछताछ कर रही हैं और नकली पिता और बच्ची की मां की तलाश में जुट गई है.

मनिया पुलिस उपाधीक्षक दीपक खंडेलवाल ने बताया कि 23 मई को स्थानीय पुलिस को मुखबिर के सूचना मिली थी कि इलाके के गांव विचोला के रहने वाले एक व्यक्ति ने दलाल के माध्यम से सात साल की मासूम बच्ची को गांव बिरजापुरा के रहने वाले 28 वर्षीय भूपाल सिंह पुत्र महेंद्र सिंह और 73 वर्षीय महेंद्र सिंह पुत्र कंचन सिंह को साढ़े चार लाख में बेच दिया है. आरोपी महेंद्र सिंह ने अपने पुत्र भूपाल सिंह से 21 मई 2023 को अबोध बालिका की शादी कर दी.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

पुलिस टीम मुखबिर की सूचना पर गांव बिरजापुरा पहुंची तो खेत में बने एक मकान में मासूम बच्ची मिली. उसके हाथों में मेहंदी, बिंदी लगी हुई थी. जब पुलिस ने घरवालों से सख्ती से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि इसे गांव बिचौला के रहने वाले एक व्यक्ति से साढ़े चार लाख रुपये में खरीदा था. पुलिस ने 24 मई को बच्ची की खरीद-फरोख्त करने वाले आरोपी महेंद्र सिंह गुर्जर और उसके पुत्र भूपाल सिंह को गिरफ्तार कर लिया था. इसके बाद पुलिस ने शनिवार को बच्ची को बेचने वाले पिता सुल्तान सिंह के भाई रामभरोसी को भी अरेस्ट कर लिया.

पुलिस ने किया ये चौंकाने वाला खुलासा
पुलिस उप अधीक्षक खंडेलवाल ने बताया कि पकड़ा गया आरोपी रामभरोसी दो साल उम्र की मासूम बच्ची और उसकी मां को पांच साल पहले दिल्ली से लाया था. आरोपी रामभरोसी की शादी नहीं हुई थी. ऐसे में बच्ची की मां को उसने पत्नी बनाकर अपने साथ रखा था और मासूम बच्ची को पालने के लिए अपने भाई सुल्तान सिंह को दे दिया था. करीब 6 महीने बाद बच्ची की मां रामभरोसी को छोड़कर चली गई और बच्ची सुल्तान सिंह के पास ही रह गई.

ADVERTISEMENT

दलाल के जरिए हुआ लड़की का सौदा
पुलिस उप अधीक्षक खंडेलवाल ने बताया कि रामभरोसी और सुल्तान दोनों भाइयों की मुलाकात चपरौली गांव के रहने वाले दलाल डोबे गुर्जर से हुई. दलाल डोबे गुर्जर ने बिरजापुरा गांव के रहने वाले महेंद्र सिंह गुर्जर को उसके पुत्र भूपाल सिंह की शादी कराने के लिए साढ़े चार लाख रुपये में सौदा करा दिया. महेंद्र सिंह गुर्जर ने बच्ची को खरीद कर अपने पुत्र भूपाल सिंह के साथ उसकी शादी करा दी. बच्ची को बेचने वाले नकली पिता सुल्तान सिंह और दलाल डोबे गुर्जर की तलाश की जा रही है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें: Barmer: नाराज पत्नी को रात में लेने गए पति के उड़े होश, फिर कर दिया बड़ा कांड, पुलिस ने पति को किया गिरफ्तार

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT