बाड़मेर में बिपरजॉय के कहर के बीच एक साथ 19 लोगों को सांप ने काटा

Dinesh Bohra

ADVERTISEMENT

बाड़मेर में बिपरजॉय के कहर के बीच एक साथ 19 लोगों को सांप ने काटा
बाड़मेर में बिपरजॉय के कहर के बीच एक साथ 19 लोगों को सांप ने काटा
social share
google news

snake bite in barmer: राजस्थान के बाड़मेर (Barmer news) जिले में बिपरजॉय तूफान (Biparjoy cyclone) के कहर के बीच एक साथ 19 लोगों को एक सांप ने काट लिया. सभी लोगों को अस्पताल में भर्ती किया गया है. एक साथ 19 सर्प दंश का मामला सामने आते ही अस्पताल प्रशासन के भी होश उड़ गए.

बाड़मेर जिले के चौहटन अस्पताल में तब डॉक्टर्स हैरान रह गए जब एक साथ 19 लोग भर्ती हुए. इन सभी को सांप ने काटा था. एक-एक करके संर्प दंश के मरीज आते रहे और देखते ही देखते इमर्जेंसी फुल हो गई. डॉक्टर्स की मानें तो सभी मरीज खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं.

जानकारी के मुताबिक बाड़मेर जिले के अलग -अलग इलाकों में पिछले 50 घंटों में बारिश का दौर जारी है. रविवार दोपहर बाद बाड़मेर जिले के चौहटन कस्बे में बारिश थमी ही थी कि अलग -अलग इलाकों में बसने वाले करीब 19 लोगों सांपों ने काट खाया. बताया जा रहा है कि कोई खेत में काम कर रहा रहा था तो कोई टहल रहा था. देर शाम अंधेरा होने के कारण भी सर्प दंश का शिकार हो गए. चौहटन के धारासर, चाडार, नवातला जेतमाल, नवातला जेतमल, खारिया राठौड़ान, गंगाला, उपरला, सनाऊ, कापराऊ, सादुल की गफन इन गांवों में 17 से 19 लोगों को सांप काटने के बाद अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

उमस के कारण सांप निकले बिलों से बाहर
पिछले 3 दिनों से इन इलाकों में भारी बारिश हुई है. संभवतः रविवार को तेज गर्मी और उमस के बाद जहरीले सांप और जीव जंतु अपने बिलों से बाहर आ गए. यही वजह रही कि एक साथ 19 लोगों को लगभग एक ही समय में सांप ने काट दिया. बताया जा रहा है कि तपन और उमस बढ़ने के साथ स्नेक बाइट के केस भी बढ़ सकते हैं.

यह भी पढ़ें:अंधविश्वास का ये किस्सा जानकर रह जाएंगे हैरान, जहां मुर्गे के आशीर्वाद से दूर होता है भूत-प्रेत का साया

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT