अलवर में कलयुगी मां ने फिर किया शर्मसार, जन्म के बाद नवजात बच्ची को गली में फेंका

Himanshu Sharma

ADVERTISEMENT

alwar news
social share
google news

अलवर में एक बार फिर मां की ममता शर्मसार हो गई. एक कलयुगी मां ने अपने जिगर के टुकड़े को राजगढ़ (rajgarh news) सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में स्थित एमओटी वार्ड के पास गली में फेंक गिया. मिट्टी में लिपटी बच्ची काफी देर तक जिंदगी से जंग लड़ती रही. जब बच्ची (newborn baby) की रोने की आवाज चिकित्साकर्मियों ने सुनी तो वे उसे एमओटी वार्ड में लेकर आए जहां डॉक्टर्स ने उसका इलाज किया.

मामला अलवर (alwar news) में राजगढ़ के सरकारी अस्पताल का है. बच्ची के रोने की आवाज सुनकर जब अस्पताल का स्टाफ बाहर दौड़ा तो उन्होंने झाड़ियों के पास मिट्टी में लिपटी हुई बच्ची को देखा. बच्ची की सांस ऊपर नीचे हो रही थी व धड़कन भी तेज चल रही थी. अस्पताल स्टाफ ने मामले की जानकारी उच्च अधिकारियों को दी. अब पुलिस बच्ची के परिजनों की तलाश में जुट गई है.

 

 

ऑक्सीजन देने के बाद सामान्य हुई बच्ची की धड़कन

महिला एवं शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. महेश मीना ने बताया कि शुक्रवार की सुबह एक नवजात बच्ची मिट्टी में पड़ी हुई मिली. इस पर चिकित्सा स्टाफ ने सूचना दी, जिसे जाकर देखा तो नवजात बच्ची के शरीर पर काली मिट्टी लगी हुई थी. उसे साफ करवाया गया व हॉस्पिटल में भर्ती करके इलाज शुरू कर दिया गया. शुरुआत में नवजात बच्ची की धड़कन ज्यादा चल रही थी, लेकिन ऑक्सीजन देने के बाद बच्ची की धड़कन अब सामान्य है.

CCTV कैमरे खंगालने में जुटी पुलिस

बच्ची के परिजनों का पता लगाने के लिए पुलिस अस्पताल में लगे हुए सीसीटीवी कैमरों की रिकॉर्डिंग खंगाल रही है. वहीं बच्ची को मदर टेरेसा होम के सुपुर्द किया जाएगा. बच्ची के परिजनों का पता लगाने के लिए आसपास क्षेत्र के निजी अस्पताल के रिकॉर्ड भी चेक किए जा रहे हैं. कुछ दिन पहले भी अलवर के जनाना हॉस्पिटल के पालना गृह में एक बच्ची पड़ी हुई मिली थी.

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT