फिर गूंजी बालोतरा को जिला बनाने की मांग, MLA प्रजापत बोले; मुझे उम्मीद, CM नहीं करेंगे निराश

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Rajasthan: राजस्थान विधानसभा में एक बार फिर पचपदरा विधायक मदन प्रजापत ने बाड़मेर के बालोतरा को जिला बनाने की मांग उठा डाली. विधायक मदन प्रजापत ने कहा कि कल शुक्रवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बजट का रिप्लाई भाषण प्रस्तुत करेंगे. मुझे उम्मीद है, मुख्यमंत्री मुझे और बालोतरा की जनता को निराश नहीं करेंगे. मदन प्रजापत पंचायती राज संस्थाओं को लेकर विधानसभा में अपनी बात रख रहे थे.

विधायक मदन प्रजापत ने कहा कि बालोतरा जिला बने, इसके लिए बाड़मेर जिले के सभी विधायक एकराय है और उन विधायकों के साथ सभी विधानसभा सदस्यों ने मेरी इस मांग को समर्थन दिया है. इसके लिए में पूरे सदन का आभार व्यक्त करता है. विधायक प्रजापत न शायराना अंदाज में उम्मीद जताई कि कल के रिप्लाई भाषण में मेरी मांग पूरी हो होगी. मुझे उम्मीद है कि मुख्यमंत्री मुझे निराश नहीं करेंगे. उन्होंने कहा कि एक जनप्रतिनिधि का धर्म होता है कि जनता की मांग को सरकार तक पहुंचाएं. मैंने अपनी ओर से इस मांग के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी है. मुझे विश्वास है कि हमारे बालोतरा को जिला बनाने की मांग को सीएम जरूर पूरा करेंगे.

जिला बनाने की मांग को लेकर MLA ने छोड़े जूते
बालोतरा को जिला बनाने की मांग को लेकर पचपदरा विधायक मदन प्रजापत ने विधानसभा में कई बार मुद्दा भी उठाया, लेकिन उनकी मांग पूरी नहीं हुई. पिछले साल बजट भाषण से पहले मदन प्रजापत ने विधानसभा में बजट में बालोतरा को जिला ना बनाने की मांग को लेकर जूते ना पहनने का प्रण लिया था. लेकिन मुख्यमंत्री ने पिछले साल बजट भाषण के बालोतरा को जिला बनाने की घोषणा नहीं की. जिसके बाद विधानसभा के बाहर आते ही विधायक प्रजापत ने अपने जूते खोल दिए और बालोतरा जिला ना बनने तक जूते-चप्पल ना पहनने का प्रण ले लिया. पिछले साल भर से विधायक मदन प्रजापत कहीं भी जाते हैं तो बिना जूते और चप्पल के ही नजर आते हैं. यहां तक कि विधायक प्रजापत यह भी कह चुके हैं कि यदि इस बार बालोतरा को जिला नहीं बनाया जाता है तो मेरे चुनाव लड़ने का कोई मकसद नहीं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

कई साल से उठ रही है जिला बनाने की मांग
बाड़मेर जिले के बालोतरा को जिला बनाने की मांग पिछले कई सालों से उठ रही है. सत्ता में आने से पूर्व राजनीतिक दल हर बार बालोतरा को जिला बनाने के वादे करते आए हैं, लेकिन मांग पूरी नहीं हो पाई. इसी से पचपदरा विधायक मदन प्रजापत खफा है और लगातार बालोतरा को जिला बनाने की मांग को लेकर जहां भी बोलने का मौका मिलता है जरूर बोलते है.

CM गहलोत की सुरक्षा में लापरवाही करने वाले पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज, 6 को किया सस्पेंड

ADVERTISEMENT

    ADVERTISEMENT