बारां: सीआई के ट्रांसफर पर लोगों की आंखे हुई नम, घोड़ी-बैंडबाजे के साथ की विदाई, ऐसा था नजारा

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Baran news: किसी सरकारी कर्मचारी का स्थानांतरण होना या सेवानिवृत होने पर विदाई दी जाती है. मगर उस विदाई की पहचान उस अधिकारी की छवि पर निर्भर होता है. ऐसा ही नजारा बारां शहर में देखने को मिला, जहां सीआई का स्थानांतरण होने पर पुलिस महकमा सहित आमजन ने शाही अंदाज में सीआई मांगेलाल यादव को विदाई दी. उनकी विदाई का नजारा देखते ही बन रहा था. इस शाही विदाई की चर्चा अब चारों तरफ हो रही है. सीआई मांगीलाल यादव बारां के थाना कोतवाली में ढाई साल से तैनात थे. शहर के व्यापारियों द्वारा सीआई का अभिवादन किया.

सोमवार को पुलिस महकमा सहित आमजन ने सीआई मांगेलाल यादव को विदाई दी. इस दौरान कई पुलिसकर्मियों की आंखें नम हो गई. वहीं विदाई के दौरान सीआई का साफा वंदन कर घोड़ी पर बैठाकर जुलूस निकाला गया. जिसमें पुलिसकर्मियों के साथ आमजन ने भाग लिया. वहीं कोतवाली से घर के लिए रवाना करते समय गाड़ी को दुल्हन की तरह सजाया गया. पुलिस कर्मियों द्वारा करीब 1 किलोमीटर तक गाड़ी को धक्का देकर शहर के प्रताप चौक लाया गया.

इस दौरान कई पुलिसकर्मियों ने भारत माता की जय के नारे लगाए. बारां शहर में इस अंदाज में किसी अधिकारी को पहली विदाई दी गई. कहा जाता है कि नेक काम करने वाले लोगों को हमेशा याद किया जाता है. यदि कोई सरकारी सेवा से जुड़ा हो और लोगों की मदद करता हो तो उस इंसान का स्थानांतरण होने का गम हर किसी को होता है. ऐसा ही नजारा शहर में देखने को मिला. मांगीलाल यादव का स्थानांतरण होने पर पुलिस महकमा ही नहीं आमजन ने भी आगे आकर सीआई को शुभकामनाएं दी. वहीं शहर में बारिश में भी लोगों ने आगे आकर सीआई को शुभकामनाएं दी.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

व्यापारी पदम पिपलानी ने बताया कि बारां के इतिहास में कई अधिकारी आए और गए मगर यह पहले ऐसे अधिकारी रहे जिन्होंने आमजन में पुलिस का दिल जीता. लोगों में भी सीआई के प्रति काफी प्रेम देखने को मिला. जहां लोग कई बार पुलिस को देख कर डर जाते हैं, मगर सीआई मांगीलाल यादव ने उस भय को दूर कर आमजन में पुलिस के प्रति विश्वास बनाया. शहर निवासी करण ने बताया कि पुलिस थाना परिसर में लिखा होता है आमजन में विश्वास, अपराधियों में भय यह वाक्य सीआई मांगीलाल यादव ने करके दिखाया है.

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी के दौसा विजिट का बदला कार्यक्रम, अब इस दिन करेंगे दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे का उद्घाटन

ADVERTISEMENT

    ADVERTISEMENT