पटरी से उतरी मालगाड़ी की बोगी, मौके पर पहुंचे रेलवे के बड़े अधिकारी

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

बारां के अंता कस्बे के काचरी फाटक के समीप शुक्रवार रात कोटा से बारां की ओर जा रही मालगाड़ी की बोगी पटरी से उतर गई. हालांकि इस दौरान कोई हताहत नहीं होने से बड़ा हादसा टल गया. सूचना मिलने पर रेलवे प्रशासन में हड़कंप मच गया. मौके पर पहुंची रेलवे अधिकारियों की टीम ने जांच शुरू की.

शुक्रवार शाम को अंता स्टेशन के पास कोटा से बारां की ओर से मालगाड़ी आ रही थी. तभी काचरी फाटक व नहर के बीच पहुंची तो रेलवे कर्मचारियों को मालगाड़ी की बोगी से चिंगारियां निकलते हुए दिखाई दी. उन्होंने मालगाड़ी में पीछे बैठे हुए गार्ड को इसका संकेत दिया. लाल लाइट से उसको गाड़ी रोकने के लिए बताया. इस पर गार्ड ने तत्परता दिखाते हुए मालगाड़ी को रुकवाया. अंता स्टेशन से भी कर्मचारी मौके पर पहुंचे. छानबीन करने पर पता चला कि मालगाड़ी की एक बोगी पटरी से उतर गई. बोगी पटरी से उतरने के चलते रेलवे प्रशासन में हड़कंप मच गया.

घटना की जानकारी मिलते ही तुरंत प्रभाव से रेलवे कर्मचारी रेलवे ट्रैक पर दौड़ पड़े. साथ ही कोटा, बारां से अधिकारी अंता पहुंचे. यहां पर ट्रेन बोगी पटरी से उतरने के कारणों का पता लगाते रहे. गनीमत यह रही कि यह मालगाड़ी पूरी तरह से खाली थी. जिसके चलते सिर्फ पहिए ही पटरी से उतरने से बड़ा हादसा टल गया.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

यह भी पढ़ें: बीजेपी के MLA का वीडियो वायरल, कहा- मेरी हार हुई तो मैं जहर खाकर जान दे दूंगा

जानकारी के अनुसार यह मालगाड़ी शाम 7 बजकर 50 मिनट पर अंता स्टेशन से गुजरी थी. यह मालगाड़ी कोटा से बारों की तरफ जा रही थी. काचरी फाटक से नहर के बीच वैगन पटरी से उतर गया था. हालांकि इस दौरान किसी अन्य ट्रेन की आवाजाही नहीं होने से परेशानी नहीं आई. वहीं रात को ही वैगन को पटरी पर चढ़ाने के लिए टीम ने रेस्क्यू शुरू कर दिया. वहीं बोगी के पटरी से उतरने के कारण जानने के लिए रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंच गए. विभाग की टीम की ओर से बोगी पटरी से उतरने के कारणों को लेकर जांच शुरू कर दी है.

ADVERTISEMENT

कंटेंट: राम मेहता

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें: पेट्रोल पंप पर हथौड़ा लेकर पहुंचा बदमाश, सेल्समैन-मैनेजर से लूटे 31 हजार, CCTV में कैद हुई वारदात

    ADVERTISEMENT