जयपुर: आबादी क्षेत्र में घुसे फीमेल तेंदुए का एक्सीडेंट में पैर टूटा, ऐसे हुआ हादसा

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Jaipur News: राजधानी जयपुर में एक फीमेल लेपर्ड आबादी क्षेत्र में घुस कर छलांगें मारती हुई रोड क्रॉस कर रही थी कि दुर्घटना का शिकार हो गई. सड़क दुर्घटना में किसी अज्ञात वाहन से वो टकरा गई और वो गंभीर रूप से घायल हो गई. हादसे में लेपर्ड की दोनों टांगें कुचल गईं और वो घिसट-घिसट कर चलने लगी.

इधर लेपर्ड को घायल देख लोगों ने उसे घेर लिया और फोटो-वीडियो बनाने लगे. कुछ वाहन चालकों ने वन विभाग को इसकी सूचना दी. मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने लेपर्ड का रेस्क्यू कर नाहरगढ़ स्थित बायोलॉजिकल पार्क ले गए जहां उसका इलाज किया जा रहा है.

झालाना रेंजर ऑफिसर जनेश्वर चौधरी ने बताया कि, झालाना जंगल से निकलकर एक फीमेल लेपर्ड अंधेरे में रोड क्रॉस कर रहा थी तभी किसी अज्ञात वाहन ने टक्कर मारकर घायल कर दिया. फीमेल लेपर्ड की दोनों टांगें और कमर के नीचे का हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया. जिसके बाद लेपर्ड अपनी जान बचाते हुए आगे की दोनों टांगों से रेंगते हुए जंगल की ओर जाने लगी. जंगल की दीवार होने से सड़क के किनारे ही वो रेंगती रही. इसके बाद अन्य वाहन चालकों की नजर उसपर पड़ी तो वन विभाग को सूचना दी गई. सूचना मिलते ही रेंजर जनेश्वर चौधरी और सहायक वनपाल कृष्ण मीणा समेत अन्य वन प्रेमियों ने उसका रेस्क्यू किया.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

यह भी पढ़ें: भीलवाड़ा: बॉलीवुड एक्ट्रेस मल्लिका ने शाहरुख की फिल्म पठान को लेकर कही ये बात, जानें

    ADVERTISEMENT