महिलाओं के कार्यक्रम में 'पुरुषों की बर्बादी' के पोस्टर देख भड़के लोग, मचा हंगामा

विशाल शर्मा

ADVERTISEMENT

महिलाओं ने रंग-बिरंगे हाथों से ठप्पा लगाकर लिखे श्लोगन. तस्वीर: विशाल शर्मा.
social share
google news

राजस्थान (Rajasthan news) की राजधानी के जयपुर (Jaipur news) में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस (International women's day) पर आयोजित हुए कार्यक्रम में एक पोस्टर को लेकर बवाल मच गया. शहीद स्मारक पर हुए कार्यक्रम में विवादित पोस्टर को देख पुरुष भड़क गए. पोस्टर में लिखा था "महिलावाद हो आबाद, पुरुषवाद हो बर्बाद" इस स्टेटमेंट को देखकर वहां पर मौजूद कई पुरुषों ने इसका विरोध किया. हंगामा मचते देख इस पोस्टर को छिपा लिया गया.

वहीं कार्यक्रम की संचालिका और महिला एक्टिविस्ट कविता श्रीवास्तव ने सफाई देते हुए कहां कि महिलाओं ने अपनी भावनाएं व्यक्त की हैं और रंग रंगीले हाथों से अपनी दबी जुबान से आवाज उठाई है. रही बात पोस्टर में लिखें पुरुषवाद के बर्बाद की तो इसका मतलब पुरुष से नहीं है, बेवजह इसे तूल दिया जा रहा है. जबकि यहां महिलाओं के शोषण और उनके अधिकारों की बात की बात हो रही है. वहीं इस विवादित बैनर को देख वहां पहुंचे लोगों ने इसकी निंदा की और कहा कि जब पुरुष महिलाओं को आगे बढ़ाने की बात करता है तो ऐसे पुरुषों को बर्बाद करने वाले स्लोगन गलत हैं.

बता दें कि जयपुर के शहीद स्मारक पर अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर प्रदेशभर से पहुंची महिलाओं ने अनूठे तरिके से सफेद कपड़े पर रंग रंगीले हाथों से अपना थप्पा लगा नाम के साथ अपने विचार साझा किए. इस दौरान कई महिलाओं ने नारी उत्थान की बात कहीं तो कईयों ने बेरोजगार महिलाओं के लिए बोर्ड बनाने की भी मांग उठाई थी. इसी दौरान किसी महिला ने पुरुषों को लेकर ऐसा विवादित कथन लिखा दिया, जिसके बाद हंगामा खड़ा हो गया.

यह भी पढ़ें: 

जयपुर में MLA बालमुकुंदाचार्य ने मुस्लिम इलाके में मंदिर का ताला तोड़ की पूजा तभी होने लगा ये सब
 

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT