अजमेर में चोरी की अनोखी वारदात, प्रिटिंग दुकान से उड़ाई 15 लाख रु की चिप, ब्लैकमेल कर मांगने लगा पैसे

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Ajmer News: अजमेर मे चोरी की एक अनोखी वारदात सामने आई है. चोर ने अजमेर से जर्मनी की प्रिंटिंग प्रेस में काम आने वाले कार्ड (इलेक्ट्रॉनिक चिप) चोरी कर लिये. इन कार्ड की कीमत 15 लाख है. पूरे मामले में अजमेर पुलिच ने कार्रवाई करते हुए आरोपी का करीब 3500 किलोमीटर पीछा करते हुए असम के गुवाहाटी से एक आरोपी को गिरफ्तार किया है.

मामले की जांच कर रहे हेड कांस्टेबल शीलू कुमार ने बताया की 23 नवंबर को हाथी भाटा निवासी हर्षवर्धन ने शिकायत दी थी कि उनकी श्रीनाथ प्रिंटिंग प्रेस में काम करने वाले गुंजन सिंह ने प्रिंटिंग प्रेस से आठ इलेक्ट्रॉनिक कार्ड चुरा लिए हैं, जिनकी कीमत ₹15 लाख से अधिक है. मामले की गम्भीरता को देखते हुए अजमेर पुलिस ने साइबर सेल की मदद से आरोपी की तलाश शुरू कर दी.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

आरोपी पुलिस को गुमराह करने के लिए फोन नंबर बदलता रहा ताकि पकड़ में नहीं आए. अजमेर से दिल्ली, पटना, हिमाचल, सिलीगुडी सहित अन्य लोकेशन बदलता रहा लेकिन आखिरकार पुलिस ने गुवाहाटी से आरोपी को दबोचा. जांच अधिकारी शीलू कुमार ने बताया कि आरोपी शातिर किस्म का होने के कारण प्रेस मालिक को ब्लैकमेल करने के लिए प्रिंटिंग चिपों को नष्ट करने की धमकी देकर लगातार रुपयों की मांग कर रहा था इसके लिए आरोपी ने प्रिंटिंग प्रेस मालिक हर्षवर्धन को कई बार मैसेज भी किए.

यह भी पढ़ें: जोधपुर सिलेंडर ब्लास्ट: सांसद बेनीवाल ने पीड़ितों के लिए पीएम मोदी को पत्र लिख की ये मांग

ADVERTISEMENT

    ADVERTISEMENT