भारतीय सेना के लिए अग्निवीर भर्ती प्रक्रिया शुरु, यहां जानिए आवेदन से जुड़ी पूरी डिटेल

चेतन गुर्जर

• 05:00 PM • 15 Feb 2023

Kota News: भारतीय सेना में 2023-24 की अग्निवीर भर्ती के लिए प्रक्रिया चालू हो गई है. सभी भर्ती कार्यालयों की ओर से इस बारे में सूचना जारी कर दी गई है. इच्छुक उम्मीदवार सेना की वेबसाइट www.joinindianarmy.nic.in से जानकारी प्राप्त कर सकते है. इस बार भर्ती प्रक्रिया में बदलाव किया गया है. जिसके चलते ऑनलाइन […]

credit hardik chhabra jpg

credit hardik chhabra jpg

follow google news

Kota News: भारतीय सेना में 2023-24 की अग्निवीर भर्ती के लिए प्रक्रिया चालू हो गई है. सभी भर्ती कार्यालयों की ओर से इस बारे में सूचना जारी कर दी गई है. इच्छुक उम्मीदवार सेना की वेबसाइट www.joinindianarmy.nic.in से जानकारी प्राप्त कर सकते है. इस बार भर्ती प्रक्रिया में बदलाव किया गया है. जिसके चलते ऑनलाइन लिखित परीक्षा का आयोजन पहले किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें...

कोटा भर्ती दफ्तर के निदेशक कर्नल इंदरजीत सिंह ने बताया कि सेना की तरफ से उम्मीद्वारों को हरसंभव सहायता प्रदान की जा रही है. किसी भी प्रकार की समस्या का समाधान भर्ती कार्यालय कोटा से संपर्क कर किया जा सकता है. उन्होंने बताया कि सम्बंधित जानकारी प्राप्त करने के लिए जिलों में भर्ती दफ्तर से संपर्क कर मार्गदर्शन ले सकते है. यह सुविधा पूर्ण रूप से निशुल्क है.

यह भी पढ़ेंः विधायकों का नहीं था समर्थन, एक डॉक्टर के संदेश से बदली शिवचरण माथुर की किस्मत, बने CM

उन्होंने बताया कि भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया में भी बदलाव किया गया है. सभी का आधारकार्ड और 10वीं की मार्कशीट DigiLocker अकाउंट के साथ जुड़ा हुआ होना जरूरी है. इस बार से परीक्षा शुल्क 250 रुपए निर्धारित किया गया है. कर्नल सिंह ने बताया कि बाद में किसी भी गल्ती से बचने के लिए उम्मीदवार अपना फॉर्म खुद ही भरे. क्योंकि बाद में गलती को सुधारने की गुंजाईश नहीं होगी.

यह भी पढ़ेंः बजट सत्र के दौरान घिर गई कांग्रेस सरकार! सीएम गहलोत से सदन में मांग लिया इस्तीफा, जानें

    follow google newsfollow whatsapp