मौसम की मार के चलते सुसाइड का पहला मामला, फसल बर्बाद होने के चलते किसान ने की आत्महत्या

भवानी सिंह

• 06:11 AM • 20 Mar 2023

Rajasthan News: राजस्थान में मौसम की मार से परेशान किसान की आत्महत्या का पहला मामला सामने आया है. बूंदी जिले में लगातार तीन दिनों से हो रही बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से 3 बीघा गेहूं की खड़ी फसल बर्बाद होने के सदमे में किसान ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली. मामला बूंदी जिले के तालेड़ा […]

Rajasthantak
follow google news

Rajasthan News: राजस्थान में मौसम की मार से परेशान किसान की आत्महत्या का पहला मामला सामने आया है. बूंदी जिले में लगातार तीन दिनों से हो रही बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से 3 बीघा गेहूं की खड़ी फसल बर्बाद होने के सदमे में किसान ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली. मामला बूंदी जिले के तालेड़ा थाना इलाके का है, जहां बाजड गांव निवासी पृथ्वीराज बेरवा ने खेत में 3 बीघा गेहूं की फसल की बुवाई की थी.

यह भी पढ़ें...

फसल कटने का वक्त आया ही था कि उससे पहले बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि ने खड़ी फसल को तबाह कर दिया. सदमे में आए किसान ने खेत में पड़े जहर को पी लिया. परिजनों के अनुसार किसान पृथ्वीराज सदमे में था. उसके पर करीब 8 लाख रुपए का कर्ज था. ऐसे में फसल से हुए नुकसान को वह झेल नहीं पाया और कीटनाशक पीने से उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई. 

गौरतलब है कि पिछले 3 दिन से राजस्थान में लगातार बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से किसानों की फसलें तबाह हो गई है. बीतें 3 दिन से हो रही बारिश ने पूरी फसल तबाह कर दी. जिसके चलते किसान ने कीटनाशक को पीकर आत्महत्या कर ली. फिलहाल इस पूरे मामले में तालेड़ा थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है. बताया जा रहा है कि बेटे की शादी के लिए उसने उधार भी लिया था.

Rajasthan Weather Alert: इन जिलों में आज आंधी और बारिश का अनुमान, 24 तक ऐसे ही रहेगा मौसम

    follow google newsfollow whatsapp