बाड़मेर: बुलेट पर निकले हरीश और हेमाराम, 400 KM तक चलकर लोगों को देंगे ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का न्यौता

Dinesh Bohra

02 Dec 2022 (अपडेटेड: Dec 2 2022 5:04 AM)

Barmer News: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 4 दिसंबर को राजस्थान में प्रवेश करने वाली है. इसी यात्रा में भीड़ जुटाने के लिए राजस्थान के बाड़मेर में गहलोत सरकार के मंत्री एवं विधायक बाइक यात्रा निकालकर आमजन को भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने का न्यौता दे रहे है. इसी दौरान पंजाब कांग्रेस प्रभारी […]

फोटो: राजस्थान तक

फोटो: राजस्थान तक

follow google news

Barmer News: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 4 दिसंबर को राजस्थान में प्रवेश करने वाली है. इसी यात्रा में भीड़ जुटाने के लिए राजस्थान के बाड़मेर में गहलोत सरकार के मंत्री एवं विधायक बाइक यात्रा निकालकर आमजन को भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने का न्यौता दे रहे है. इसी दौरान पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश चौधरी बुलेट बाइक पर अपने पीछे कैबिनेट मंत्री हेमाराम चौधरी को बिठाकर यात्रा की शुरुआत कर लोगों को 1000 बाइकों के साथ निमंत्रण देते नजर आए,

यह भी पढ़ें...

बीजेपी की जन आक्रोश यात्रा के सवाल पर हरीश चौधरी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी और जे.पी. नड्डा जी को माफी मांगनी चाहिए, राजस्थान के साथ जो अन्याय हुआ है उसके लिए. चौधरी ने कहा कि प्रधानमंत्री किसान कृषि बीमा योजना के तहत बाड़मेर-जैसलमेर के साथ कितना धोखा हुआ है.

400 किमी ‘भारत जोड़ो बाइक यात्रा’ का आयोजन
राजस्थान तक से खास बातचीत करते हुए पंजाब प्रभारी एवं पूर्व मंत्री हरीश चौधरी ने कहा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का संदेश रेगिस्तानी इलाकों में पहुंचाने के उद्देश्य से बाड़मेर कांग्रेस ने ‘भारत जोड़ो बाइक यात्रा’ का आयोजन किया है, जो 400 किलोमीटर का सफर तय कर जैसलमेर के सम इलाके तक जाएगी. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी का जो संदेश है इस यात्रा के माध्यम से आमजन तक पहुंचाया जा रहा है.

1 किलोमीटर लंबे तिरंगे यात्रा के माध्यम से मिला यात्रा को समर्थन
बाड़मेर के बाखासर रण से गुरुवार को शुरू हुई यह 400 किलोमीटर की बाइक यात्रा जैसलमेर के सम इलाके तक जाएगी. इस यात्रा में कैबिनेट मंत्री हेमाराम चौधरी, पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश चौधरी, गौ सेवा आयोग अध्यक्ष मेवाराम जैन, चौहटन विधायक पदमाराम मेघवाल, जिला प्रमुख महेंद्र चौधरी समेत कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता बाइक यात्रा में शामिल होकर आमजन को भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने का निमंत्रण देते नजर आए. सीमावर्ती सेलाऊ गांव में 1 किलोमीटर लंबे तिरंगे के माध्यम से सीमावर्ती लोगों ने राहुल गांधी की यात्रा को समर्थन दिया.

मोदी सरकार ने योजनाएं बंद कर अपने पूंजीपति मित्रों तक पहुंचाया पैसा
बॉर्डर के इलाकों की समस्या रखते हुए केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए हरीश चौधरी ने कहा कि पिछड़ा जिला योजना के तहत बाड़मेर-जैसलमेर जिले को हर साल करोड़ों रुपए का फंड मिलता था. जो केंद्र सरकार ने बंद कर दिया. इससे सीमावर्ती इलाकों के काम रुक गए. चौधरी ने कहा कि बीएडीपी के तहत हो फंड मिलता था, वो रुक गया. पेयजल के लिए केंद्र सरकार 90% देती थी जो 45% कर दिया. एससी, एसटी, ओबीसी के लिए जो छात्रवृति मिलती थी वो भी केंद्र सरकार ने बंद कर दी. तमाम वो योजनाओं जो यहां के लोगों को ताकत देती थी, मोदी सरकार ने वो बंद कर दी और अपने पूंजीपति मित्रों को ये पैसा और ये ताकत दे दी है.

24 पीढ़ियों के लिए निकाली जा रही है भारत जोड़ो यात्रा
हरीश चौधरी ने कहा कि कांग्रेस एकजुट है. आगामी 2024 के चुनावों के लिए भारत जोड़ो यात्रा नहीं निकाली जा रही है, 24 पीढ़ियों के लिए यह यात्रा निकाली जा रही है. क्योंकि आज जो स्थितियां बन रही है. ऐसे में सब एकजुट नहीं रहेंगे तो आने वाली पीढ़ियों को इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी.

    follow google newsfollow whatsapp