बाड़मेर: केमिकल से भरे ट्रेलर में गैस रिसाव से अफरा-तफरी, कांस्टेबल समेत 6 बेहोश, इलाका खाली कराया गया

Dinesh Bohra

• 05:45 AM • 12 Dec 2022

Barmer News: राजस्थान के बाड़मेर जिले के बालोतरा कस्बे मे रविवार रात में एक रसायन के गोदाम के बाहर खड़े ट्रेलर में अचानक गैस रिसाव हो गया. इससे आसपास के इलाके में अफरा-तफरी मच गई. आसपास के लोगों को कुछ समझ में आता इससे पहले ही आधा दर्जन लोग विषैली गैस की चपेट में आ […]

Rajasthantak
follow google news

Barmer News: राजस्थान के बाड़मेर जिले के बालोतरा कस्बे मे रविवार रात में एक रसायन के गोदाम के बाहर खड़े ट्रेलर में अचानक गैस रिसाव हो गया. इससे आसपास के इलाके में अफरा-तफरी मच गई. आसपास के लोगों को कुछ समझ में आता इससे पहले ही आधा दर्जन लोग विषैली गैस की चपेट में आ गए और अचेत हो गए. किसी की सांसें फूलने लगीं तो किसी को बेहोशी छाने लगी.

यह भी पढ़ें...

गैस रिसाव की चपेट में आए लोगों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. घटना की सूचना पर प्रशासन ने गैस रिसाव वाले टैंकर को आबादी रहित क्षेत्र में खड़ा करवाया है और प्रभावित इलाके को भी खाली करवाया है.

बालोतरा के समदड़ी रोड पर पुलिस थाने के पास स्थित रसायन के गोदाम के बाहर खड़े ट्रेलर से गैस रिसाव शुरू हो गया. जैसे ही इसकी सूचना मिली तो पुलिस मौके पर पहुंची और रेस्क्यू करना शुरू किया. वहीं आसपास के लोगों को प्रभावित इलाके को छोड़ जाने की अपील की गई.

गैस रिसाव की चपेट में आने से बालोतरा पुलिस का एक कांस्टेबल समेत 6 लोग अचेत हो गए. जिसके बाद अचेत हुए लोगों को बालोतरा के नाहटा अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. जहां उनका उपचार चल रहा है.

एंबुलेंस, फायर ब्रिगेड, नागरिक सुरक्षा दल पहुंचे मौके पर
गैस रिसाव की जानकारी मिलते ही पुलिस बल, नागरिक सुरक्षा दल, एंबुलेंस और फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची. पूरे लवाजमे ने मुंह ढककर गैस रिसाव प्रभावित इलाके को खाली करवाया और गैस रिसाव वाले ट्रेलर को लूणी नदी आबादी रहित क्षेत्र में खड़ा करवाया. अचेत लोगों को एंबुलेंस से अस्पताल पहुंचाया. साथ ही प्रभावित इलाके से गुजरने वाले रास्तों को भी डायवर्ट कराया गया.

यह भी पढ़ें: बाड़मेर- ट्रैक्टर से टकराने के बाद ट्रेलर में लगी आग, ड्राइवर और खलासी ने कूदकर बचाई जान

भीड़ को समझा रहा पुलिसकर्मी हुआ बेहोश
घटना की सूचना पर पहुंचा पुलिस कांस्टेबल मनोहर विश्नोई इकट्‌ठा हुए लोगों को इलाका खाली करने के लिए समझा रहा था. इस दौरान वह भी चपेट में आ गया. हादसे में गोदाम के आसपास के दुकानदार, सब्जी विक्रेता समेत 6 लोग गैस की चपेट में आ गए.

यह भी पढ़ें: धौलपुरः मोबाइल चोरी होने से इतना नाराज हुआ पड़ोसी, घर पर बरसाए पत्थर और दाग दी गोली

    follow google newsfollow whatsapp