जोधपुरः मारवाड़ी हॉर्स शो में देखने को मिलेंगे 550 नस्ल के घोड़े, जानिए पूरी डिटेल

सुनील जोशी

04 Jan 2023 (अपडेटेड: Jan 4 2023 5:00 PM)

Jodhpur News: देशभर में अलग पहचान रखने वाले मारवाड़ी नस्ल के घोड़े को देखने के लिए जोधपुर के रणसी गांव में लोगों का जमावड़ा रहा. मौका था राष्ट्रीय स्तर के मारवाड़ी हॉर्स शो का. यह शो रणसी गांव में आयोजित किया जा रहा है. बुधवार को इस दो दिवसीय शो का शुभारंभ कृषि मंत्री लालचंद […]

Rajasthantak
follow google news

Jodhpur News: देशभर में अलग पहचान रखने वाले मारवाड़ी नस्ल के घोड़े को देखने के लिए जोधपुर के रणसी गांव में लोगों का जमावड़ा रहा. मौका था राष्ट्रीय स्तर के मारवाड़ी हॉर्स शो का. यह शो रणसी गांव में आयोजित किया जा रहा है. बुधवार को इस दो दिवसीय शो का शुभारंभ कृषि मंत्री लालचंद कटारिया और आरटीडीसी के चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़ ने किया. आयोजक सवाई सिंह चम्पावत ने बताया कि रणसी गांव में लगातार दूसरी बार राष्ट्रीय स्तर का हॉर्स शो आयोजित किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें...

इस हॉर्स शॉ में देश और प्रदेश के लगभग 550 घोड़े देखने को मिलेंगे. शो में राजस्थान, पंजाब, गुजरात, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, हरियाणा और यूपी सहित अन्य राज्यों के अश्व पालक अपने घोड़े लेकर भागीदारी निभा रहे हैं.

पहले दिन बुधवार को अदंत बछेरी, अदंत बछेरा और दो दांत बछेरा प्रतियोगिता हुई. गुरुवार को दो दांत बछेरी, नर अश्व, मादा अश्व और बेस्ट एनिमल ऑफ शो की चार प्रतियोगिता होगी. समारोह में उद्घाटन के मौके पर विधायक बिलाड़ा हीरालाल मेघवाल, प्रधान बिलाड़ा प्रगति कुमारी, धवल सिंह पाटिल और रणजीत पंवार विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित थे.

यह भी पढ़ेंः सवाई माधोपुर में अतिक्रमण के खिलाफ प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, 3 दर्जन से अधिक मकानों पर चला बुलडोजर

    follow google newsfollow whatsapp