पाली: जी-20 शेरपा सम्मेलन के अंतिम दिन डेलीगेट्स पहुंचे रणकपुर

Bharat Bhushan

08 Dec 2022 (अपडेटेड: Dec 8 2022 10:08 AM)

Pali News: जी-20 शेरपा का समापन होने के बाद डेलीगेट्स अंतिम दिन रणकपुर जैन मंदिर पहुंचे. यहां उन्हे पूरे मंदिर के भ्रमण की स्थापत्य कला और निर्माण की जानकारी दी गई. मंदिर की खूबसूरती ने प्रतिनिधियों को ऐसे सम्मोहित किया कि मंदिर में सेल्फी और लोक कलाकारों के साथ फोटो क्लिक करते नजर आए. मंदिर […]

Rajasthantak
follow google news

Pali News: जी-20 शेरपा का समापन होने के बाद डेलीगेट्स अंतिम दिन रणकपुर जैन मंदिर पहुंचे. यहां उन्हे पूरे मंदिर के भ्रमण की स्थापत्य कला और निर्माण की जानकारी दी गई. मंदिर की खूबसूरती ने प्रतिनिधियों को ऐसे सम्मोहित किया कि मंदिर में सेल्फी और लोक कलाकारों के साथ फोटो क्लिक करते नजर आए. मंदिर की कला की भी जानकारी दी.

यह भी पढ़ें...

जैन मंदिर की नक्काशी देखकर विदेशी मेहमानों ने कला कौशल को विश्व भर में अद्भुत बताया. मीडिया से बात करते हुए डेलीगेट्स ने देश के अपने अनुभव भी साझा किए. कला-संस्कृति से रूबरू होने के बाद राजस्थानी व्यंजन का भी लुफ्त लिया.

यह भी पढ़ेः फतेहपुर में सीजन का सबसे ठंडा दिन, खेतों में जमी ओस की बूंदे

मंदिर दर्शन से पहले प्रतिनिधिमंडल कुंभलगढ़ फोर्ट के रास्ते होते हुए फतेहाबाग पैलेस पहुंचे. फतेहबाग पैलेस में इन मेहमानों की मेजबानी की गई. इससे पहले राजस्थानी परंपरा के अनुसार प्रतिनिधिमंडल का स्वागत-अभिनंदन किया गया.

    follow google newsfollow whatsapp