ये शख्स ना होते तो कलेक्टर नहीं बन पातीं IAS टीना डाबी? अक्सर वायरल होता है उनका ये Video

राजस्थान तक

28 Apr 2024 (अपडेटेड: Apr 28 2024 3:37 PM)

आईएएस अधिकारी टीना डाबी का एक वीडियो अक्सर वायरल होता रहता है.

Rajasthantak
follow google news

IAS अधिकारी टीना डाबी (Tina Dabi) देश की सबसे चर्चित आईएएस अधिकारियों में से एक हैं. वह अपने काम और निजी जीवन को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहती हैं. उनकी तरह आईएएस बनने वाला हर कोई शख्स अपनी सफलता का क्रेडिट अपने माता-पिता और गुरुजनों को देता है. लेकिन टीना डाबी अपने आईएएस बनने का श्रेय एक ऐसे शख्स को देती हैं जो देश में एक बेहद प्रभावशाली शख्सियत रहे हैं. टीना डाबी का ये वीडियो अक्सर सोशल मीडिया पर वायरल (tina dabi viral video) होता रहता है. 

यह भी पढ़ें...

वायरल वीडियो में 2015 सिविल सेवा परीक्षा की टॉपर टीना डाबी अपने कलेक्टर बनने का क्रेडिट संविधान निर्माता बाबा साहब भीमराव अंबेडकर को देती हुई नजर आ रही हैं. उन्होंने कहा था, "अगर बाबा साहब नहीं होते तो आपके सामने एक दलित महिला कलेक्टर नहीं होती. वो थे इसलिए आज हम सब यहां हैं. इसलिए उनको कभी भुलाया नहीं जा सकता."

 

 

टीना डाबी के पति और बहन भी हैं IAS अधिकारी

आईएएस टीना डाबी के पति प्रदीप गवांडे और बहन रिया डाबी दोनों राजस्थान कैडर के आईएएस अधिकारी हैं. दरअसल, टीना डाबी ने अपने पहले पति अतहर आमिर से तलाक के बाद साल 2022 में आईएएस प्रदीप गवांडे से शादी की थी. टीना और प्रदीप की यह शादी सोशल मीडिया पर काफी चर्चा का केंद्र रही थी.

टीना डाबी ने अंबेडकर पर और क्या कहा था? Video देखने के लिए यहां क्लिक करें.

    follow google newsfollow whatsapp