Rajasthan Weather News: राजस्थान के इन इलाकों में जमने लगी ओस, अब अलाव का सहारा

Rakesh Gurjar

26 Dec 2022 (अपडेटेड: Dec 26 2022 5:15 AM)

Rajasthan Weather News: राजस्थान के फतेहपुर (शेखावाटी) में सीजन का सबसे कम तापमान दर्ज किया गया. राज्य के इस ठंडे शहर में बीती रात सीजन का सबसे कम तापमान रहा. लगातार गिरावट के चलते पारा माइनस 1.5 डिग्री तक पहुंच गया. सुबह पेड़ के पत्तों, खेतों में बर्फ नजर आई और नलों मे पानी जम […]

Rajasthantak
follow google news

Rajasthan Weather News: राजस्थान के फतेहपुर (शेखावाटी) में सीजन का सबसे कम तापमान दर्ज किया गया. राज्य के इस ठंडे शहर में बीती रात सीजन का सबसे कम तापमान रहा. लगातार गिरावट के चलते पारा माइनस 1.5 डिग्री तक पहुंच गया. सुबह पेड़ के पत्तों, खेतों में बर्फ नजर आई और नलों मे पानी जम गया. वहीं, घरों के बाहर बाइक-ऑटों पर भी बर्फ की परतें जम गई.

यह भी पढ़ें...

सोमवार को उत्तरी हवाओं का दबाव बढ़ने से पारा सीजन में सबसे कम जमाव बिंदु के नीचे आ गया. इससे पहले रविवार को उत्तरी हवाओं का दबाव कम होने से दिन में धूप निकलने के बाद ठंड से कुछ राहत मिली. साथ ही अधिकतम तापमान में भी बढ़ोतरी रही. सर्दी बढ़ने के चलते फतेहपुर को लोगों की दिनचर्या में भी काफी बदलाव नजर आया.

मौसम विशेषज्ञों ने ठंड में तेजी रहने के साथ तापमान में उतार-चढ़ाव रहने की संभावना जताई है. अगले कुछ दिन कोहरे और शीतलहर का असर भी जारी रहेगा. मौसम विभाग के अनुसार 28 दिसम्बर तक सीकर, चूरू और बीकानेर मे शीतलहर का असर जारी रहेगा. साथ ही श्रीगंगानगर और हनुमानगढ़ मे कोहरे का असर रहेगा.

यह भी पढ़ेंः प्रदेश में शुरू हुआ सर्दी का सितम, नए साल तक बढ़ेगी और ठंड

    follow google newsfollow whatsapp