Rajasthan Weather Today: प्रदेश में शीत लहर का दौर रहेगा जारी, अगले सप्ताह मिल सकती है थोड़ी राहत

राजस्थान तक

04 Jan 2023 (अपडेटेड: Jan 4 2023 6:50 AM)

Rajasthan Weather Today: प्रदेश में शीत लहर और कोहरे का प्रकोप जारी है. बुधवार को प्रदेश के बीकानेर, जयपुर, भरतपुर व कोटा सम्भाग के कुछ भागों में घना कोहरा दर्ज किया गया है. फतेहपुर शेखावाटी में बुधवार को भी माइनस में तापमान दर्ज किया गया है. फतेहपुर पर बुधवार को न्यूनतम तापमान -0.7 डिग्री दर्ज […]

Rajasthantak
follow google news

Rajasthan Weather Today: प्रदेश में शीत लहर और कोहरे का प्रकोप जारी है. बुधवार को प्रदेश के बीकानेर, जयपुर, भरतपुर व कोटा सम्भाग के कुछ भागों में घना कोहरा दर्ज किया गया है. फतेहपुर शेखावाटी में बुधवार को भी माइनस में तापमान दर्ज किया गया है. फतेहपुर पर बुधवार को न्यूनतम तापमान -0.7 डिग्री दर्ज किया गया है. जबकि इससे पहले मंगलवार को यहां न्यूनतम तापमान माइनस 1 डिग्री दर्ज किया गया था. आज सुबह से नॉर्थ-ईस्ट हवा एक्टिव है. फतेहपुर में घने कोहरे के चलते विजिबिलिटी भी करीब 30 से 35 मीटर है.

यह भी पढ़ें...

पिछले 24 घंटों में प्रदेश के अधिकांश भागों में न्यूनतम तापमान में 1 से 2 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई है. आज सीकर, चूरू जिलों में पारा जमाव बिंदु से नीचे दर्ज किया गया है. चूरू में तापमान माइनस -0.9 डिग्री व फतेहपुर, सीकर में माइनस -1.0 डिग्री दर्ज किया गया है.

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में शीत लहर का यह दौर आगामी तीन-चार दिनों तक जारी रहेगा. इस दौरान राज्य के उत्तरी और पूर्वी भागों में कहीं कहीं घना कोहरा छाए रहने, शीत दिन व पाला (Ground frost) दर्ज होने की संभावना है. आगामी एक सप्ताह राज्य में मौसम शुष्क बना रहेगा. एक कमजोर पश्चिम विक्षोभ के प्रभाव से 7 जनवरी से न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी होने से शीतलहर से राहत मिलने की संभावना है.

यह भी पढ़ें: सेकंड ग्रेड पेपर लीक मामले में शामिल आरोपियों पर पुलिस ने उठाया बड़ा कदम, देखें

    follow google newsfollow whatsapp