Alwar: लाखों रुपए खर्च कर की शादी, पत्नी के मायके गया दूल्हा तो पांवों तले खिसकी जमीन

Santosh Sharma

30 Apr 2024 (अपडेटेड: Apr 30 2024 2:03 PM)

मामला अलवर के शिवाजी पार्क थाना इलाके का है. यहां एक युवक शादी के बाद अब थाने का चक्कर लगा रहा है. उसे पत्नी के मायके वालों ने धमकी भी दी है.

प्रतीकात्मक तस्वीर: बिंग इमेज क्रिएटर.
follow google news

अलवर (Alwar News) में शादी के बाद एक शख्स को ऐसा झटका लगा कि वही नहीं बल्कि पूरा परिवार सदमे में है. शादी के बाद वो पत्नी की विदाई कराने के लिए उसके मायके गया. वहां जो बात सामने आई उसने हैरान कर दिया. लड़की के पिता ने दामाद से साफ कह दिया कि उसकी बेटी नहीं जाएगी. ये शादी केवल दिखावे के लिए हुई थी. 

यह भी पढ़ें...

मामला अलवर के शिवाजी पार्क थाना इलाके का है.  बुध विहार निवासी रामगोपाल सिंह राजपूत ने थाने में पत्नी और उसके मायके वालों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है. पीड़ित का कहना है कि रामबीर सिंह और उनकी पत्नी अर्चना देवी यूपी के आगरा (Agra UP) के रहने हैं. ये दोनों घर आए और कहा कि उनकी भतीजी मनीषा तोमर की शादी का रिश्ता लेकर आए हैं. भतीजी शादी के लायक हो गई है, लेकिन पैसे के अभाव में शादी हो नहीं पा रही है. कुलदीप की दुल्हन पसंद आ गई और रिश्ता तय हो गया.

3 लाख रुपए लड़की वालों ने खर्च के लिए लिए

पीड़ित पक्ष का आरोप है कि शादी में खर्च और बारात का वेलकम करने के लिए लड़की वालों ने 3 लाख रुपए लिए. साथ ही फर्निचर वगैरह के लिए भी पैसे लिए जिसे वे लड़की के लिए गिफ्ट के रूप में देने वाले थे. शादी  बघेल फार्म हाउस, श्रीराम इन्टर कालेज के पास जांगजीत नगर राजपुर चुंगी शमशाबाद रोड आगरा उत्तर प्रदेश में हुआ. अलवर से बारात गई जिसकी अगवानी लड़की वालों ने की. 

दुल्हन के लिए बनाए गहने

इधर दूल्हे और उसके परिजनों ने समाज और बिरादरी में अपने मान-सम्मान का ध्यान रखते हुए दुल्हन मनीषा के लिए सोने की नथ, एक सोने का टीका, एक सोने की कंठी, एक सोने का मंगलसूत्र, एक सोने का गले का हार, सोने के बाजूबंद, सोने की चार चूड़ियां, सोने की चार अंगूठी, कमर बन्द, चांदी की पाजेब वजन 250 ग्राम, चांदी की चार चुटकी के जेवर पहनने को दिए. इधर शादी के तुरंत बाद ही दुल्हन का भाई उसे मायके ले जाने के लिए आया. दुल्हन अपने गहने पहनकर भाई नीरज के साथ मायके चली गई. 

इधर पति जब पत्नी को लेने गया...

इधर पति कुलदीप जब पत्नी की विदाई कराने के लिए अपने ससुराल गया तो वहां उसे चले जाने को कहा गया. दुल्हन मनीषा के पिता किशोर सिंह, चाचा रामवीर सिंह, चाची अर्चना देवी और सभी भाईयों ने मनीषा को वापस भेजने से इनकार कर दिया. उन्होंने कहा वे इस तरह शादी करने के बाद नकदी और जेवरात हड़प लेते हैं. इसके बाद लड़की को नहीं भेजते हैं. उन्होंने शादी नहीं एक नाटक किया था.

लड़की वालों ने दी धमकी

इधर लड़की वालों ने धमकी देते हुए कुलदीप को झूठे मुकदमे में फंसाने की बात कही. कुलदीप ने शिवाजी पार्क थाना में आकर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करा दिया. पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है और जांच कर रही है. पीड़ित का आरोप है कि दुल्हन और उसका परिवार लुटरी गैंग (Luteri dulhan) निकले. दुल्हन सारे जेवर मायके पहनकर जाने की बात कह कुछ कैश भी लेकर चली गई. 

    follow google newsfollow whatsapp