जोधपुर में हैरान कर देने वाला मामला, SHO समेत पुलिसकर्मियों को बनाया बंधक और फिर हत्या की हुई कोशिश

Ashok Sharma

08 Apr 2024 (अपडेटेड: Apr 8 2024 1:42 PM)

जोधपुर में पुलिस अधिकारी को बंधक बनाने वाले 13 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

Rajasthantak
follow google news

जोधपुर (Jodhpur) में पुलिस अधिकारी को बंधक बनाने वाले 13 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इन आरोपियों ने पुलिस वालों पर तब हमला कर दिया था, जब जिले के चामू थाना क्षेत्र के गोदेलाई के भाभुओ की ढाणी में पुलिस (Police) विवाद सुलझाने गई थी. जिसके बाद आरोपियों ने पुलिस पर पथराव किया और पुलिस को मारने पर उतारू हो गए. पुलिस फोर्स के ऊपर पिकअप भी चढ़ाने का प्रयास किया गया था. इसके बाद पुलिस ने 5 महिलाओं सहित 13 आरोपियों को गिरफ्तार किया है और 13 वाहन भी जब्त किए गए हैं. गिरफ्त में आने के बाद इन आरोपियों ने हाथ जोड़कर माफी मांगी है.

यह भी पढ़ें...

यह वारदात 6 अप्रैल शनिवार देर रात की है. जब दो परिवारों के जमीनी विवाद को सुलझाने के लिए पुलिस मौके पर पहुंची तो लोगों ने थाना अधिकारी सहित अन्य पुलिसकर्मियों को बंधक बना लिया. 

 

 

पुलिस ने की घेराबंदी और फिर जवानों को छुड़वाया

जोधपुर ग्रामीण एसपी धर्मेंद्र सिंह यादव ने बताया कि रात को ही आसपास के थानों की पुलिस मौके पर भेजी और पुलिसकर्मियों को छुड़वाया. इस दौरान फायरिंग की बात सामने आई है. पुलिसकर्मियों को छुड़वाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी. इसके लिए पुलिस ने मौका स्थल को चारों तरफ से घर लिया और फिर बंधक जवानों को छुड़वाया. 15 से 20 आरोपियों पर राजकार्य में बाधा उत्पन्न करने और पुलिस पर गाड़ी चढ़ाने का मामला दर्ज किया है.

दो भाईयों के बीच था जमीन विवाद

चामू थाना के थानाधिकारी ओमप्रकाश बिश्नोई ने बताया "दो सगे भाइयों के जमीनी विवाद था. जिसमें पहले से ही थाने में मुकदमे हो रखे हैं और आने-जाने का रास्ता दोनों भाइयों ने बंद कर रखा है. इसी मामले में शिकायत पर रात 11 बजे मौके पर चार पुलिसकर्मियों के साथ पहुंचे थे. इसी दौरान अर्जी राम ने कहा कि आप घर आ गए तो अंदर आ जाइए. बात करते हुए कमरे में ले गए और बाहर से कुंडी बंद कर दी गई. इसके बाद अन्य पुलिसकर्मियों ने तुरंत पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी." 

    follow google newsfollow whatsapp