जैसलमेरः महज 5 हजार रुपए की कमाई, फिर भी किसान को आ गया करोड़ों रुपए का नोटिस

विमल भाटिया

• 06:13 AM • 06 Jun 2023

GST Notice to Farmer: जैसलमेर में एक किसान को जीएसटी विभाग ने करोड़ों रुपए का नोटिस भेज दिया. जिसे देखकर किसान के होश उड़ गए. मामला सामने आने केबाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. मामला जैसलमेर के लाठी निवासी एक किसान का है. जिसे जीएसटी विभाग ने 4 करोड़ 89 लाख 66 हजार […]

Rajasthantak
follow google news

GST Notice to Farmer: जैसलमेर में एक किसान को जीएसटी विभाग ने करोड़ों रुपए का नोटिस भेज दिया. जिसे देखकर किसान के होश उड़ गए. मामला सामने आने केबाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. मामला जैसलमेर के लाठी निवासी एक किसान का है. जिसे जीएसटी विभाग ने 4 करोड़ 89 लाख 66 हजार 552 रुपए का नोटिस भेज दिया. इसकी जानकारी उसने पुलिस को दी है. किसान को मिले नोटिस में कहा गया है बकाया जीएसटी टैक्स को जल्द से जल्द न भरा गया तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. महज 5 हजार रुपए महीने कमाना वाले किसान के सामने तो जैसे मुसीबतों का पहाड़ टूट गया.

यह भी पढ़ें...

यह नोटिस दो दिन पहले मेहराम खां पुत्र सफी मोहम्मद को मिला था. पीड़ित किसान मेहराम खां ने बताया कि उनके पैन नंबर का किसी ने गलत इस्तेमाल करके कोई फर्म बना ली. उसी के चलते जीएसटी का नोटिस आया है.

मेहराम खां ने बताया कि वो एक बेरोजगार व्यक्ति है और वर्तमान में खेती पर पूरी तरह से आश्रित है. वे गांव में खेती का काम करते हैं. संभावना हैं कि उसकी आईडी का किसी ने गलत उपयोग करते हुए व्यापार किया है. उन्होंने बताया कि इस संबंध में उसने पुलिस को शिकायत दी है. शिकायत में बताया कि नागपुर से जीएसटी का नोटिस मिला तो वह सोच में पड़ गया. क्योंकि उसके नाम से तो कोई फर्म नहीं है. जांच पड़ताल में सामने आया कि उसके आधार कार्ड, पैन कार्ड और अन्य कागजात का किसी ने गलत प्रयोग करते हुए एक फर्म बनाई हुई है.

    follow google newsfollow whatsapp