Jaipur: दो बच्चों की मां और प्रेमी का रौंगटे खड़े करने वाला कांड, सीवर के ढक्कन ने खोला राज

विशाल शर्मा

10 May 2024 (अपडेटेड: May 10 2024 7:17 PM)

पुलिस की जांच में सामने आया कि पति-पत्नी में झगड़े की वजह पत्नी का एक दूसरे युवक के साथ फिजिकल रिलेशन था. पुलिस केी जांच में और भी खुलासे हुए. मामले में मृतक की पत्नी और युवक पुलिस हिरासत में हैं.

तस्वीर: राजस्थान तक.
follow google news

जयपुर (Jaipur Crime news) में एक मकान के सीवर में ऐसी सच्चाई तैर रही थी जिसे देखते ही सबकी रुह कांप गई. दो बच्चों की मां ने पुलिस को एक कहानी बताई और पुलिस की शक की सुई इस महिला की तरफ ही घूम गई. महिला सकपकाई और उल्टे-सीधे जवाब देने लगी. हालांकि पुलिस के इंटैरोगेशन के सामने वो कब तक इस कहानी के साथ टिक पाती. आखिरकार उसने वो बात कबूल ली जिसके सच होने का दावा पुलिस कर रही है. 

यह भी पढ़ें...

पुलिस के शक की सुई तब घूमी जब महिला ने कहा कि पति जान मोहम्मद  2 मई को नौकरी के लिए बोलकर उदयपुर (Udaipur news) निकला था. इसके बाद से उसका फोन नहीं लग रहा. ये तर्क पुलिस के गले नहीं उतरा. पुलिस ने आस-पड़ोस में पड़ताल की तो पता चला कि महिला शाहजहां खातून का पति जान मोहम्मद से पिछले काफी दिनों से विवाद हो रहा था. पुलिस विवाद के तह में पहुंची और कहानी का कनेक्शन यूपी के एक युवक से जुड़ा. 

ये है पूरा मामला

जयपुर (Jaipur news) के करधनी इलाके के सरना डूंगर में एक मकान में सड़ने की बहुत तेज बदबू आ रही थी. वहां रह रहे किराएदार और आसपास के लोगों ने बताया कि ये बदबू पिछले 3 मई से आ रही जो बढ़ती ही जा रही है. लोगों ने देखा कि बदबू घर में सीवर से आ रही है. जब उसके ढक्कन को हटाया गया तो उसमें लाश तैर रही थी. ये लाश इसी घर के मालिक जान मोहम्मद की थी. 

पति-पत्नी और वो ने ले ली जान मोहम्मद की 'जान'

पुलिस की जांच में सामने आया कि पति-पत्नी में झगड़े की वजह पत्नी शाहजहां खातून का एक दूसरे युवक धर्मेंद्र पासवान के साथ फिजिकल रिलेशन था. धर्मेंद्र और शाहजहां खातून के बीच ये अवैध संबंध पिछले एक साल से था. पति जान मोहम्मद को जैसे ही ये बात  पता चली, विवाद शुरू हो गया. शाहजहां खातून प्रेमी धर्मेंद्र के साथ शादी करके घर बसाना चाह रही थी पर बीच में पति जान मोहम्मद रोड़ा बन गया. अब दोनों इस रोड़े को प्रेम और वासना की राह से हटाने की साजिश रचने लगे. दो बच्चों की मां शाहजहां 2 मई की रात प्रेमी धर्मेंद्र के साथ थी. तभी जान मोहम्मद शराब के नशे में घर आ गया. दोनों ने इस मौके का फायदा उठाया. 

दुपट्‌टे से हाथ-पांव बांधे और फिर ऐसे ले ली जान

जयपुर पश्चिम पुलिस उपायुक्त अमित कुमार ने बताया कि शाहजहां खातून ने अपने दुपट्‌टे से पति जान मोहम्मद के हाथ-पांव प्रेमी की मदद से बांध दिए. फिर दोनों मिलकर तकिए से उसका गला दबाने लगे. कुछ ही देर में जान मोहम्मद अचेक सा हो गया. उसकी मौत हुई या नहीं इसकी पुष्टि के लिए फिर गला भी दबाया. इसके बाद शव को घर में बने सीवर में डालकर उसपर ढक्कन लगाकर दोनों सो गए. जब पति का शव 15 फीट गहरे सीवर से मिला तो शाहजहां खातून ने अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करा दिया. 

    follow google newsfollow whatsapp