भारत जोड़ो यात्रा का 9वां दिन: 13 किमी यात्रा के बाद लंच ब्रेक, राहुल-प्रियंका ने सुनी लोगों की समस्याएं

राजस्थान तक

13 Dec 2022 (अपडेटेड: Dec 13 2022 6:42 AM)

9th day of Bharat Jodo Yatra in Rajasthan: राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा का आज 9वां दिन है. अभी यात्रा सवाई माधोपुर जिले में है. सोमवार को बूंदी से यह याात्रा सवाईमाधोपुर जिले में पहुंची थी. आज यात्रा की शुरुआत सुबह करीब 6 बजे शुरू हुई. फिलहाल यात्रा का 13 किमी चलने के बाद लंच […]

Rajasthantak
follow google news

9th day of Bharat Jodo Yatra in Rajasthan: राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा का आज 9वां दिन है. अभी यात्रा सवाई माधोपुर जिले में है. सोमवार को बूंदी से यह याात्रा सवाईमाधोपुर जिले में पहुंची थी. आज यात्रा की शुरुआत सुबह करीब 6 बजे शुरू हुई. फिलहाल यात्रा का 13 किमी चलने के बाद लंच ब्रेक पर है. सूरवाल में यात्रा का ब्रेक लिया गया है. यात्रा के दौरान राहुल के साथ गहलोत-पायलट साथ चल रहे हैं, वहीं आज भी प्रियंका गांधी राहुल के साथ कदम से कदम मिलाती हुई नजर आ रही है. साथ में राहुल की भांजी मिराया वाड्रा भी यात्रा में चल रही है. इस यात्रा में पीसीसी चीफ डोटासरा भी राहुल के साथ आगे चलते हुए नजर आ रहे हैं.

यह भी पढ़ें...

आज की यात्रा सुबह 6 बजे सवाईमाधोपुर के जीनापुर से शुरू हुई है. करीब 10 बजे यह यात्रा सूरवाल बाईपास पर लंच करेगी. इसके बाद यात्रा का दूसरा फेज दोपहर साढ़े 3 बजे शुरू होगा और शाम साढ़े 6 बजे दुब्बी बनास पर पहुंचेगी. आज यात्रा कुल 22.4 किमी की यात्रा तय करेगी. यात्रा का विश्राम सवाईमाधोपुर के दहलोद में होगा.

यात्रा के दौरान राहुल गांधी किसानों और सामजिक कार्यकर्ताओं, महिलाओं, बच्चों, मजदूरों से बातचीत कर रहे हैं. वह खास तौर पर किसानों की समस्या पर गंभीर दिखाई दे रहे हैं. राहुल गांधी सरकारी की योजनाओं के बारे में अलग-अलग लोगों से भी फीडबैक ले रहे हैं.

यह भी पढ़ें: जोधपुर सिलेंडर ब्लास्ट हादसे में दूल्हे की मां ने भी तोड़ा दम, अब तक 18 लोगों की मौत

सोमवार को यात्रा में महिलाओं के लिए विशेष दिन रखा गया था. इस दौरान विभिन्न जिलों से महिलाओं ने राहुल के साथ यात्रा की थी. वहीं राहुल के साथ प्रियंका गांधी भी यात्रा में शामिल हुई थी. बता दें राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा राजस्थान के बाद हरियाणा जिले में प्रवेश करेगी. हरियाणा में प्रवेश के बाद यात्रा एक सप्ताह के ब्रेक पर रहेगी. जानकारी के अनुसार 24 दिसंबर से 2 जनवरी तक यात्रा का ब्रेक रहेगा.

यह भी पढ़ें: जयराम रमेश ने राजस्थान में नेतृत्व परिवर्तन को लेकर दिया ये बड़ा इशारा, जानें

    follow google newsfollow whatsapp