अडानी के मामले पर प्रताप सिंह खाचरियावास बोले- केंद्र ही नहीं, राजस्थान सरकार की भी हो जांच

शरत कुमार

06 Feb 2023 (अपडेटेड: Feb 6 2023 6:38 AM)

Rajasthan News: अडानी को लेकर राजस्थान कांग्रेस के नेता और मंत्री भी विरोध पर उतर गए है. इस दौरान कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी हमेशा से कह रहे हैं कि अडानी देश को डूबो देगा और आज वहीं हो रहा है. कांग्रेस के राज में भी […]

झंडा फहराने पर लगी रोक पर मंत्री खाचरियावास बोले- बीजेपी दंगे करवाने के लिए कर रही है राजनीति

झंडा फहराने पर लगी रोक पर मंत्री खाचरियावास बोले- बीजेपी दंगे करवाने के लिए कर रही है राजनीति

follow google news

Rajasthan News: अडानी को लेकर राजस्थान कांग्रेस के नेता और मंत्री भी विरोध पर उतर गए है. इस दौरान कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी हमेशा से कह रहे हैं कि अडानी देश को डूबो देगा और आज वहीं हो रहा है. कांग्रेस के राज में भी अडानी को जमीन आवंटन के सवाल पर कहा कि राजस्थान में भी जमीन आवंटित हुई है. लेकिन यह मामला किसी एक राज्य का नहीं है.

यह भी पढ़ें...

उन्होंने कहा कि ज्वाइंंट पार्लियामेंट्री कमेटी (जेपीसी) इसकी जांच करे. केंद्र की भी जांच हो और राज्यों की भी जांच होनी चाहिए. यह भी जांच का विषय है कि अडानी एकदम कैसे इतना बढ़े?

यह भी पढ़ेंः पारा बढ़ने से अब सताने लगी धूप की तपन, कई जिलों में तापमान 30 डिग्री पार, जानें

कैबिनेट मीटिंग में प्रस्ताव पारित करके अडानी को जमीन देने के सवाल पर कहा कि जब जेपीसी बनेगी तो राज्य और केंद्र सरकारों की सच्चाई सामने आएगी. सवाल यह है कि केंद्र और राज्य ने क्या-क्या किया, यह सच्चाई सामने आएगी. साथ ही जब हमारे देश के नेता राहुल गांधी सवाल खड़े करेंगे तो राजस्थान की सरकार और सब पर जांच होगी. उन्होंने कहा कि सुशील मोदी बोलते है कि पेट्रोल-डीजल के दाम कम करेंगे. पिछले 4 महीने से कह रहे हैं.

वहीं, इस मामले में जलदाय मंत्री महेश जोशी का कहना है कि यह पूरे देश के व्यापार की बात है. अडानी एक अकेला व्यक्ति नही है. इस स्तर पर आने के बाद अडानी की साख गिरती है तो देश की साख भी गिरती है. गौरतलब है कि अडानी समूह मे एलआईसी और एसबीआई जैसी सरकारी संस्थानों की ओर से किए गए निवेश को लेकर विपक्ष हमलावर है. उनका कहना है कि इससे एलआईसी के 29 करोड़ पॉलिसी धारकों और एसबीआई खाता धारकों पर विपरीत असर होगा. जिसके चलते कांग्रेस देशव्यापी विरोध प्रदर्शन कर रही है.

यह भी पढ़ेंः बेणेश्वर धाम में पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने चलाया तीर, संत मावजी महाराज ने दिया खास आशीर्वाद, जानें

    follow google newsfollow whatsapp