बजट सत्र के दूसरे दिन भी हंगामे के आसार, डोटासरा बोले- बीजेपी ने सदन की परंपरा को किया कलंकित

राजस्थान तक

24 Jan 2023 (अपडेटेड: Jan 24 2023 4:40 AM)

Rajasthan Budget 2023: राजस्थान विधानसभा के बजट सत्र की शुरुआत में राज्यपाल का अभिभाषण भी हंगामे के बीच हुआ. ऐसे में दूसरा दिन भी हंगामेदार रहने के आसार है. सोमवार को नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया सहित तमाम विपक्षी विधायकों की ओर से पेपर लीक का मुद्दा उठाया गया. जिसके बाद आरएलपी के 3 विधायकों को भी […]

Rajasthantak
follow google news

Rajasthan Budget 2023: राजस्थान विधानसभा के बजट सत्र की शुरुआत में राज्यपाल का अभिभाषण भी हंगामे के बीच हुआ. ऐसे में दूसरा दिन भी हंगामेदार रहने के आसार है. सोमवार को नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया सहित तमाम विपक्षी विधायकों की ओर से पेपर लीक का मुद्दा उठाया गया. जिसके बाद आरएलपी के 3 विधायकों को भी निलंबित किया गया.

यह भी पढ़ें...

वहीं, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने सोमवार को बयान दिया कि आज का दिन राजस्थान विधानसभा के इतिहास में काला दिन कहलाएगा. भाजपा ने ना सिर्फ सदन की मर्यादा और परंपरा को कलंकित किया है. बल्कि राष्ट्रगान का भी अपमान किया है. पीसीसी चीफ ने कहा कि बीजेपी विधायकों ने राज्यपाल का अभिभाषण नहीं होने दिया, इन्हें सिर्फ सत्ता का लालच है.

वहीं, सीएम गहलोत ने ट्वीट कर कहा था कि बीजेपी वाले सरकार की उपलब्धियां सुनने का साहस नहीं जुटा पाए. गहलोत ने कहा कि सरकार की योजनाओं का लाभ जनता तक नहीं पहुंचने देने का इनका षडयंत्र है. इसलिए राज्यपाल को भाषण नहीं पढ़ने दिए.

दूसरी तरफ, सीएम सलाहकार संयम लोढ़ा और उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ के बीच भी जुबानी जंग देखने को मिल सकती हैं. क्योंकि लोढ़ा ने कांग्रेस विधायकों के इस्तीफे के मामले याचिका दायर करने के मामले को लेकर राठौड़ के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव पेश किया है. जिस पर राठौड़ ने पलटवार करते हुए कहा था कि जो विषय न्यायालय में विचाराधीन हो, उस पर सदन में विचार नहीं किया जा सकता.

यह भी पढ़ेंः सांसद किरोड़ी लाल मीणा बेरोजगारी को लेकर करेंगे विधानसभा का घेराव, प्रशासन अलर्ट

    follow google newsfollow whatsapp