अपने ही गढ़ में घिर गए सीएम गहलोत! विधानसभा में मचा बवाल, राजेंद्र राठौड़ ने की ये मांग, जानें

राजस्थान तक

28 Feb 2023 (अपडेटेड: Feb 28 2023 12:13 PM)

Rajasthan Vidhansabha Session 2023: राजस्थान विधानसभा सत्र के दौरान वकीलों के कार्य बहिष्कार का मामला भी उठाया गया. उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने स्थगन प्रस्ताव के इस मामले को उठाया. साथ ही मांग करते हुए कहा कि प्रदेश में एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लाया जाए. उन्होंने कहा कि पिछले 9 दिनों से प्रदेश की 800 न्यायालयों […]

Rajasthantak
follow google news

Rajasthan Vidhansabha Session 2023: राजस्थान विधानसभा सत्र के दौरान वकीलों के कार्य बहिष्कार का मामला भी उठाया गया. उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने स्थगन प्रस्ताव के इस मामले को उठाया. साथ ही मांग करते हुए कहा कि प्रदेश में एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लाया जाए. उन्होंने कहा कि पिछले 9 दिनों से प्रदेश की 800 न्यायालयों में कामकाज ठप्प पड़ा है. प्रदेश के 70 हजार वकील कार्य बहिष्कार पर हैं और लाखों पक्षकार परेशान हो रहे हैं. जबकि सरकार ने जनघोषणा पत्र में एक्ट लाने की मांग की थी. जिसे बीसीआर के सुझावों पर लॉ डिपार्टमेंट ने ड्राफ्ट भी तैयार कर लिया है.

यह भी पढ़ें...

दरअसल, राठौड़ जोधपुर में वकील जुगराज चौहान की हत्या और इसके विरोध में हो रही वकीलों की हड़ताल पर बोल रहे थे. शून्यकाल में स्थगन प्रस्ताव के दौरान उन्होंने कहा कि 10 दिन पहले मुख्यमंत्री के गृहक्षेत्र में वकील जुगराज चौहान की चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी गई थी.  

राठौड़ ने कहा कि जुगराज चौहान जैसे मामले कई बार हुए हैं.अब सरकार को इस मामले में फौरन ही एक्शन लेना चा​हिए और राजस्थान में एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लाया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट भी कह चुका है कि वकीलों की सुरक्षा करना राज्य सरकार की ड्यूटी है. 

यह भी पढ़ेंः किरोड़ीलाल मीणा ने पुलिस को दिया चकमा! विधानसभा गेट के बाहर ही बैठे धरने पर, जानें

    follow google newsfollow whatsapp