अवैध गैस रिफिलिंग के दौरान लगी आग, अंडर ग्राउंड बने डीजल टैंक तक पहुंची, 300 फीट ऊंची उठी लपटें

Pramod Tiwari

• 10:08 AM • 17 Feb 2023

Rajasthan News: राजस्थान के भीलवाड़ा जिले में नला का माताजी में अवैध रूप से गैस रीफिलिंग करते समय आग लग गई. आग से मकान में अवैध रूप से बनाए गए अंडर ग्राउंड डीजल टैंक में विस्फोट हो गया. आग इतनी भयावह थी की 300 फीट ऊंचाई तक आग की लपटें उठीं. घटना के समय मकान […]

Rajasthantak
follow google news

Rajasthan News: राजस्थान के भीलवाड़ा जिले में नला का माताजी में अवैध रूप से गैस रीफिलिंग करते समय आग लग गई. आग से मकान में अवैध रूप से बनाए गए अंडर ग्राउंड डीजल टैंक में विस्फोट हो गया. आग इतनी भयावह थी की 300 फीट ऊंचाई तक आग की लपटें उठीं. घटना के समय मकान के अंडर ग्राउंड टैंक में हजारों लीटर डीजल और पेट्रोल मौजूद था. मकान मालिक के परिवार के एक पारिवारिक कार्यक्रम में बाहर जाने से सभी सकुशल बच गए. भीलवाड़ा कोटा राजमार्ग पर दोनों और एक 1-1 किलोमीटर पहले वाहनों को रोक देने से वाहनों की लम्बी कतार लग गई थी.

यह भी पढ़ें...

जानकारी के अनुसार, भीलवाड़ा-चित्तौड़गढ़ सीमा पर स्थित नला का माताजी खनन क्षेत्र में अखिलेश जैन के मकान में लंबे समय से अंडर ग्राउंड टैंक बनाकर डीजल और पेट्रोल का अवैध व्यापार किया जाता था. साथ ही मकान में चाय की दुकान भी लगा रखी थी. हालांकि आग लगने के समय मकान मालिक का परिवार बाहर गया हुआ था जिससे सभी लोगों की जान बच गई.

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, अखिलेश जैन के मकान के बाहर की दुकान पर चाय बनाई जा रही थी और अवैध रूप से गैस रीफिलिंग के दौरान उठी चिंगारी से पास में रखे तेल के ड्रम ने आग पकड़ ली और बाद में यह आग डीजल के टैंक तक पहुंच गई. टैंक में विस्फोट होने से आग भयावह हो गई और लपटें 300 फीट ऊंचाई तक पहुंच गई. गुरुवार देर रात को भीलवाड़ा से फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने कई फेरे लगाकर आग पर काबू पाया. बिजोलिया थाना अधिकारी उगमाराम का कहना है कि आग लगने की घटना की जांच की जा रही है.

यह भी पढ़ें: जब धुर-विरोधी नेता के चोटिल होने की मिली खबर तो खुद सुखाड़िया उन्हें ले गए ऑपरेशन थिएटर, पढ़ें ये किस्सा

    follow google newsfollow whatsapp