बूंदी जिले में 182 करोड़ की वसूली, सरकारी विभागों के कटेंगे बिजली के कनेक्शन

भवानी सिंह

26 Feb 2023 (अपडेटेड: Feb 26 2023 2:48 PM)

Bundi News: वित्तीय वर्षं खत्म होने वाला है. लेकिन बिजली निगम के लिए बिल वसूली परेशानी बनी हुई है. करोड़ो रुपए के बकाया बिल में ना सिर्फ घरेलू खपत बल्कि सरकारी विभाग का बकाया भुगतान भी शामिल है. अकेले बूंदी जिले की बात करें तो उपभोक्ताओं के कुल 182 करोड़ रुपए बिल बकाया है. जिसमें […]

Rajasthantak
follow google news

Bundi News: वित्तीय वर्षं खत्म होने वाला है. लेकिन बिजली निगम के लिए बिल वसूली परेशानी बनी हुई है. करोड़ो रुपए के बकाया बिल में ना सिर्फ घरेलू खपत बल्कि सरकारी विभाग का बकाया भुगतान भी शामिल है. अकेले बूंदी जिले की बात करें तो उपभोक्ताओं के कुल 182 करोड़ रुपए बिल बकाया है. जिसमें से 48 करोड़ रुपए से ज्यादा तो सरकारी दफ्तर के बकाया है.

यह भी पढ़ें...

सबसे ज्यादा राशि नगर पालिका और नगर परिषद पर 42 करोड़ रुपए बकाया है. इसमें 31 करोड़ रुपए रोड लाइट और 11 करोड़ रुपए पेयजल योजनाओं पर बकाया है. निगम की ओर से कैंप लगाकर वसूली की कारवाई की जा रही है.  

बिजली निगम करोड़ों रुपए घाटे में होने के बाद भी सरकारी कार्यालयों पर बकाया राशि वसूलने में पीछे रहे हैं. अब इसके लिए विद्युत निगम के अधीक्षण अभियंता ने बकाया वसूली के लिए कलक्टर ने एक समन्वय समिति बनाई है. निगम 4 से 5 बार सरकारी कार्यालयों को नोटिस भी दे दिए, लेकिन छुटपुट पैसा जमा होने के बाद फिर उधारी बढ़ गई.

यह भी पढ़ेंः फेस वॉर के बीच सीएम गहलोत का आया ये बयान, इस बात के लिए सोनिया गांधी को कहा थैंक्यू, जानें

    follow google newsfollow whatsapp