‘भारत जोड़ो यात्रा’ का छठा दिन: 8:30 बजे बाद शुरू होगी यात्रा, महिला दिवस यात्रा में बदलाव

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

6th day of ‘Bharat Jodo Yatra’: राजस्थान में राहुल गांधी की यात्रा का छठा दिन है. यात्रा के समय में थोड़ा बदलाव किया गया है. यात्रा फिलहाल बूंदी जिले में प्रवेश कर चुकी है. शुक्रवार को राजस्थान में यात्रा का विश्राम रहा. आज यात्रा सुबह 8:30 के बाद बजे से शुरू होगी. राहुल गांधी शुक्रवार को मां के जन्मदिन कार्यक्रम में शामिल होने के लिए रणथम्भौर पहुंचे थे. आज वहां से लौटकर राहुल यात्रा में शामिल होंगे. पहले 10 दिसंबर का दिन सिर्फ महिलाओं के साथ यात्रा लिए रखा गया था. लेकिन अब इस कार्यक्रम में बदलाव किया गया है. अब 12 दिसंबर को महिलाओं के लिए यात्रा दिवस रखा गया है. इस यात्रा को महिला शक्ति पदयात्रा नाम दिया गया है.

आज राहुल बूंदी के केशोरायपाटन में साढ़े 23 किमी की यात्रा करेंगे. राजस्थान में राहुल गांधी ने एक दिन ब्रेक के बाद आज सुबह करीब साढ़े 8 बजे के बाद यह यात्रा शुरू होगी. राहुल 8 दिसबंर को आधे दिन यात्रा कर अपनी मां के जन्मदिन पर उनसे मिलने रणथंम्भौर गए थे. आज सुबह वहीं से लौटकर यात्रा में शामिल हुए.

आज की यात्रा बूंदी जिले के केशोरायपाटन के रणगौरिया से सुबह 8:30 बजे के बाद शुरू होगी. और यह यात्रा लालसोट-कोटा की तरफ चलेगी. 11 बजे के बाद यात्रा का लंच होगा. इसके बाद यात्रा का दूसरा चरण साढ़े 3 बजे शुरू होगा. इसके बाद यात्रा शाम साढ़े 6 बजे कापरेन के बालापुरा चौराहे पर पहुंचेगी.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

कांग्रेस का लोकसभा टिकट दिलाने के नाम पर ठगे 40 लाख रुपए, आरोपी पर 1 हजार का इनाम

यात्रा के लिए कोडक्या में रात्रि विश्राम की व्यवस्था की गई है. जानकारी के अनुसार 12 दिसंबर को यात्रा में प्रियंका गांधी शामिल होगी. प्रियंका के कारण ही महिला दिवस आगे किया गया है. फिलहाल प्रियंका रणथम्भौर में है.

ADVERTISEMENT

    ADVERTISEMENT