महिलाओं को समर्पित भारत जोड़ो यात्रा, कालबेलिया डांसरों के साथ झूमें राहुल और प्रियंका

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Bharat Jodo Yatra In Rajasthan: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का 8वां दिन महिलाओं को समर्पित है. सुबह से अलग-अलग जिलों से आईं महिलाएं यात्रा में हिस्सा ले रहीं हैं. पति रॉबर्ट वाड्रा और बेटी मिराया के साथ प्रियंका गांधी भी भाई राहुल से कदम से कदम मिला रही हैं.

यात्रा सुबह 6 बजे बूंदी जिले के बाबई से रवाना होकर सवाई माधोपुर जिले में प्रवेश कर चुकी है. यात्रा सवाई माधोपुर जिले के पीपलवाड़ा में रुकी है. खंडार क्षेत्र के पीपलवाड़ा में लंच के बाद दोपहर साढ़े तीन बजे यात्रा का दूसरा चरण शुरू होगा.

तस्वीर: भारत जोड़ो यात्रा के ट्वीटर से.

यात्रा के दौरान रास्ते में एक प्वाइंट पर कालबेलिया डांसर भी जुड़े. इस बीच रास्ते पर कालबेलिया नृत्य हुआ, जिसमें प्रियंका और राहुल गांधी के साथ रॉबर्ट और मिराया भी झूमतीं नजर आईं. यात्रा महिलाओं को समर्पित है, लेकिन पुरूषों की भी अच्छी खासी तादात देख दोनों को मिक्स कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि आसपास के जिलों से यात्रा में महिलाएं जुड़ रही हैं. कांग्रेस के स्थानीय नेताओं को अपने क्षेत्र से महिलाओं को यात्रा में शामिल कराने की जिम्मेदारी दी गई थी.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

यह भी पढ़ें: सवाई माधोपुर पहुंचे पायलट और फिर जल्द ही लौट गए, सोनिया-प्रियंका से हुई मुलाकात?

पायलट के समर्थन में लगे नारे
इधर यात्रा के दौरान पुरूष और महिलाएं दोनों बड़ी संख्या में पायलट का कटाउट हाथ में लेकर पहुंचे थे. यात्रा में उन्होंने सचिन पायलट के समर्थन में न केवल नारे लगाए बल्कि उन्हें राजस्थान का नेतृत्व देने की वकालत की. इस दौरान राहुल और प्रियंका किसी से नहीं मिले जबकि यात्रा में वे लोग तमाम लोगों से मिलते चल रहे हैं.

ADVERTISEMENT

सेलिब्रिटीज भी हो रहे शामिल
भारत जोड़ो यात्रा में सेलिब्रिटी भी जुड़ रहे हैं. रविवार को एक्ट्रेस दिगांगना सूर्यवंशी और एक्टर सिद्धार्थ तंबोली ने भी कुछ दूरी तक यात्रा में साथ दिया था. इससे पहले मध्य प्रदेश में फिल्म अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने भी भारत जोड़ो यात्रा में शरीक होकर राहुल गांधी का साथ दिया.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें: भारत जोड़ो यात्रा में बेटी के साथ प्रियंका गांधी हुईं शामिल, पायलट जिंदाबाद के लगे नारे

आज की यात्रा का रूट मैप
भारत जोड़ो यात्रा बूंदी जिले के बबई स्थित तेजाजी रामदेवजी मंदिर से सुबह 6 बजे शुरू हुई. यात्रा सुबह के 10 बजे के करीब सवाई माधोपुर के पिपलवाड़ा में पहुंची, जहां लंच हुआ. यहां से 3:30 बजे के करीब यात्रा फिर चलेगी और शाम 6 बजे कुलस्ता के भगत सिंह चौराहे पर नुक्कड़ सभा होगी. सवाई माधोपुर के बोरिफ गांव में एनएस ढाबा के सामने यात्रा का विश्राम होगा.

    ADVERTISEMENT