भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर फायरिंग, BSF ने किए दो घुसपैठियों के मंसूबे नाकाम

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Rajasthan News: अनूपगढ़(श्रीगंगानगर) भारत-पाक अंतर्राष्ट्रीय बॉर्डर के पास बिंजोर पोस्ट पर पाक रेंजर्स की ओर से फायरिंग की गई. जानकारी के अनुसार पाकिस्तान सीमा की ओर से दो घुसपैठी भारत की सीमा में घुसने का प्रयास कर रहे थे. बीएसएफ के जवानों ने घुसपैठियों को रुकने की चेतावनी दी. इसी दौरान दोनों तरफ से फायरिंग शुरू हुई.

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक शुक्रवार शाम को जीरो लाइन के पास कुछ भारतीय किसान अपने खेत में काम कर रहे थे. इसी दौरान पिलर नंबर 364 के पास पठानी सूट पहने दो घुसपैठिए भारतीय सीमा में घुसने का प्रयास कर रहे थे. किसानों ने उन्हें रोकने का प्रयास किया. तो अचानक पाकिस्तान रेंजर्स ने फायरिंग शुरू कर दी. यह घटना दोपहर 2:18 मिनट की बताई जा रही है.

कांग्रेस का लोकसभा टिकट दिलाने के नाम पर ठगे 40 लाख रुपए, आरोपी पर 1 हजार का इनाम

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

फायरिंग की आवाज से भारतीय जवान भी सर्तक हो गए और उन्होंने भी जवाबी फायरिंग शुरू कर दी. जानकारी के अनुसार भारत के बीएसएफ जवानों के द्वारा 18 राउंड फायरिंग की गई, फायरिंग के दौरान दोनों घुसपैठिए वापिस पाकिस्तानी सीमा में भागने में कामयाब हुए. फायरिंग की सूचना के बाद भारतीय इंटेलिजेंस सक्रिय हो गई है. इस घटना के बाद बीएसएफ और पुलिस के द्वारा आसपास के क्षेत्र सर्च अभियान चलाया जा रहा है.

पुलिस उप अधीक्षक जयदेव सियाग के मुताबिक सीमा पर एक खेत में दो घुसपैठी भारतीय सीमा में घुसने का प्रयास कर रहे थे. फायरिंग के दौरान दोनों पाक नागरिक पाकिस्तान की ओर वापस भाग गए हैं. दोनों तरफ से फायरिंग होने पर भारतीय किसान थोड़े घबरा गए. किसानों को किसी प्रकार का कोई नुकसान नहीं हुआ है.

ADVERTISEMENT

कोटा में बनेगा राजस्थान का पहला अत्याधुनिक डिजिटल तारामंडल, विज्ञान समझना होगा आसान

ADVERTISEMENT

    ADVERTISEMENT