जयपुर: राहुल गांधी ने ANM नर्सेज से कहा था, जारी रखें धरना, आज सुबह 4 बजे पुलिस ने सभी को खदेड़ा

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Jaipur News: पिछले 9 दिनों से चिकित्सा मंत्री परसादीलाल मीणा के आवास पर धरना दे रही ANM नर्स महिलाओं को मंगलवार सुबह 4 बजे जबरन पुलिस ने हटा दिया है. ये सभी महिलाएं पिछले 9 दिनों से एनएनम भर्ती 2018 को पूरा करने की मांग को लेकर धरने पर बैठी थीं. इसमें से कुछ महिलाएं भूख हड़ताल पर भी थी,

शनिवार को भारत जोड़ो यात्रा के दौरान इनमें से कुछ महिलाओं ने राहुल गांधी से मुलाकात की थी. राहुल गांधी इस मुद्दों को लेकर काफी खफा नजर आए और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंदसिंह डोटासरा को इनकी मांगो को पूरा करने करने के निर्देश भी दिए. यहीं नहीं डोटासरा के सामने खुद राहुल गांधी ने मांगे पूरी नहीं होने पर महिलाओं को वापस उनसे मिलने तक की भी बात कही. राहुल गांधी के निर्देश के बाद भी महिलाओं को न्याय तो नहीं मिला बल्कि उन्हें रातों रात मंत्री के बंगले के बाहर जबरदस्ती पुलिस वाहनों में डालकर वहां से खदेड़ दिया गया.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ANM भर्ती 2018 संघर्ष समिति की सदस्य ममता मेघवाल ने बताया कि उन्होंने राहुल गांधी को सुप्रीम कोर्ट के फैसले दिखाए और खुद राहुल गांधी ने भी कहा कि जब आप इसके योग्य हो तो सरकार ज्वॉइनिंग क्यों नहीं दे रही है. इसके बाद राहुल गांधी ने पीसीसी चीफ गोविंदसिंह डोटासरा को निर्देश भी दिए और कहा की एक सप्ताह में इनका निस्तारण चाहिए.

वहीं 7 दिन बाद इसका फीडबैक भी देने की बात कही और फिर भी काम नहीं हुआ तो 18 दिसंबर को खुद राहुल गांधी ने महिलाओं को उनसे फिर मिलने की बात भी कही. साथ ही चिकित्सा मंत्री के आवास पर जो धरना चल रहा है, उस पर डटे रहने की बात कही है. ममता मेघवाल ने कहा कि सरकार 1041 नर्सेज को ज्वॉइनिंग नहीं देती हैं वह तो किसी भी हद तक जाने को वो तैयार है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें: राजस्थान में पुलिस भी सुरक्षित नहीं, नोटिस देने गए सिपाही को बदमाशों ने हॉकी से पीटा, पैर हुआ फ्रैक्चर

ADVERTISEMENT

आपको बता दे कि ANM भर्ती 2018 में वंचित महिलाओं का नाम मेरिट लिस्ट में आने के बावजूद भर्ती पूरी नहीं की गई है. इससे जुड़ी महिलाएं अपना घर परिवार छोड़कर कड़ाके की ठंड में जयपुर में मंत्री के बंगले के बाहर आंदोलन कर रही है, लेकिन कोई मंत्री या अधिकारी इनसे वार्ता के लिए नहीं पहुंचा है.

यह भी पढ़ें: भरतपुर: फुटपाथ पर लगी दुकान से कंबल चोरी कर भागा डॉक्टर, पुलिस ने नाकाबंदी कर पकड़ा

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT