जैसलमेर: भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर अचानक बढ़ाई गई सुरक्षा, सामने आई ये वजह

विमल भाटिया

ADVERTISEMENT

जैसलमेर: भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर अचानक बढ़ाई गई सुरक्षा, सामने आई ये वजह
जैसलमेर: भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर अचानक बढ़ाई गई सुरक्षा, सामने आई ये वजह
social share
google news

indo-pak border jaisalmer: राजस्थान के समावर्ती जिले जैसलमेर में भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर सुरक्षा तगड़ी कर दी गई है. अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर सीमा सुरक्षा बल (BSF) को हाई अलर्ट पर रखा गया है. सभी उच्चाधिकारियों को सीमा पर पहुंचने के दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं. हालात पर पूरी तरह पैनी नजर रखी जा रही है. वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तानी सीमा में पाक रेंजर्स की गतिविधियों में भारी इजाफा देखा जा रहा है. पाकिस्तानी सीमा चैकियों पर भी रेंजर्स की संख्या बढ़ी हुई देखी जा रही है.

बताया जा रहा है कि पाकिस्तान में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफतारी के बाद वहां गृह युद्ध के हालात बन गए हैं. वहां लगातार बढ़ रही हिंसा की वारदातों के बाद राजस्थान से लगती अंतरराष्ट्रीय सीमा पर किसी भी अवांछनीय स्थिति को कड़ाई से निपटने के आदेश दिए गए हैं. सीमा पर अतिरिक्त सुरक्षा कर्मियों की तैनाती की गई है.

अंतरराष्ट्रीय सीमा पर अब ऐसा है नजारा
बीएसएफ के उच्चाधिकारिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान की अंदरूनी हालात काफी बिगड़ते जा रहे हैं. उसको ध्यान में रखते हुए अंतरराष्ट्रीय सीमाओं पर किसी प्रकार की कोई अवांछनीय गतिविधि ना हो व सीमा पार से किसी प्रकार का दुस्साहस ना हो, उसके लिए राजस्थान से लगती समूची सीमा पर बीएसएफ को हाई अलर्ट पर रख दिया गया है. सीमा पर पेट्रोलिंग बढ़ा दी गई है. व्हीकल पेट्रोलिंग, कैमल पेट्रोलिंग और फुट पेट्रोलिंग में इजाफा किया गया है. सीमा पर अतिरिक्त ट्रूप्स की तैनाती की गई है. हेडक्वार्टर से अतिरिक्त सुरक्षा कर्मियों को अंतरराष्ट्रीय सीमा पर भेजा गया है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

पाक रेंजर्स के मूवमेंट और नफरी में इजाफा
सूत्रो के मुताबिक सीमा पार की हर हरकत पर पैनी निगाह रखने के दिशा-निर्देश दिये गए हैं. इलेक्ट्रॉनिक गजेट्स के जरिए सीमा पर कड़ी चैकसी रखी जा रह है. उधर सीमा पार भी पाक सीमा में पाकिस्तानी रेंजर्स के मूवमेंट व नफरी में भी इजाफा देखा गया है. बीएसएफ के जवान पूरी तरह अलर्ट व मुस्तैद हैं. हर चुनौती को कड़ाई से निपटने में सक्षम हैं. इसके अलावा सीमा चौकियों के पास में रीयर पेट्रालिंग भी की जा रही है.

यह भी पढ़ें:

Border पर दो पाकिस्तानी घुसपैठिए ढेर, BSF की चेतावनी पर भी नहीं रुके थे, ड्रग्स के 3 पैकेट मिले

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT