जोधपुर: सीएम गहलोत ने गैस सिलेंडर हादसे में मृतकों के परिजनों को 7-7 लाख रुपए मुआवजे का किया ऐलान

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Jodhpur News: जोधपुर के शेरगढ़ में गुरुवार को शादी समारोह में 5 गैस सिलेंडर फटने से बड़ा हादसा हो गया. हादसे में दूल्हा और उसके माता-पिता समेत 50 से ज्यादा लोग झुलस गए. दिल दहला देने वाली इस घटना के बाद चारों ओर अफरा-तफरी मच गई. हादसे में अब तक कुल मौत का आंकड़ा 5 तक पहुंच गया, इनमें 2 महिलाएं और 3 बच्चों की मौत हो गई. आज सुबह सीएम गहलोत ने जोधपुर पहुंचकर घायलों को हाल जाना.

हादसे के बाद सभी घायलों को हॉस्पिटल रेफर किया. जहां उनका इलाज जारी है. आज सुबह हनुमान बेनीवाल हॉस्पिटल पहुंचे थे और सभी पीड़ितों का हाल जाना. वहीं घटना के बाद सीएम गहलोत भी हॉस्पिटल पहुंचे और पीड़ितों का हाल जाना. घटना पर दुख जातते हुए सीएम ने जयपुर से एक मेडिकल टीम जोधपुर लगाने के निर्देश भी दिए. साथ ही हादसे में घायल और मृतकों के लिए मुआवजे का ऐलान भी किया. आज सुबह ही हनुमान बेनीवाल ने सीएम से हादसे में घायल और मृतक हुए लोगों के मुआवजा देने की अपील की थी.

सीएम ने हादसे में घायल सभी को फ्री इलाज और 1 लाख रुपए देने की घोषणा की है. साथ ही मृतक परिवार को 5 लाख रुपए चिरंजीवी योजना के तहत मिलेंगे और 2 लाख रुपए अलग से सहायता राशि के रूप में दिए जाएंगे. इसके अलावा सीएम ने गैस कंपनी की एसोसिएशन से मदद करने की अपील की है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

सरदारशहर जीत पर बोले सीएम गहलोत, हमारी सरकार रिपीट होने का संकेत है यह

बता दें हादसा भूंगरा गांव में एक विवाह समारोह में गुरुवार दोपहर को गैस सिलेंडर के फटने से हुआ. जिसकी जद में आने के बाद एक के एक कई सिलेंडर ने आग पकड़ ली. जिससे पूरा समारोह स्थल आग की चपेट में आ गया. मौके पर अफरा तफरी भी मच गई. टेंट में मौजूद लोग आग की लपटों से घिर गए. इनमें महिलाएं व बच्चे भी शामिल है.

ADVERTISEMENT

थानाधिकारी देवेंद्र सिंह के अनुसार हादसे में पचास से ज्यादा लोगों के झुलस गए हैं. सूचना मिलने के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंकर पानी के टैंकर से आग बुझाने का प्रयास किया. मौके पर जोधपुर और बालोतरा से फायर ब्रिगेड ने पहुंचकर आग पर काबू पाया.

ADVERTISEMENT

गहलोत Vs पायलट एपिसोड 3: जहां से शुरू हुआ था ये किस्सा घूमकर वहीं पहुंचा? जानें

    ADVERTISEMENT