पीएम मोदी की मां के निधन पर नागौर के शख्स ने करवाया मुंडन, कर रहा है सभी रीति रिवाजों का भी पालन

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Rajasthan News: हिंदू धर्म को मानने वाले लोग रीति रिवाजों के अनुसार अपने माता पिता के निधन पर मुंडन करवाते हैं. लेकिन राजस्थान में एक अजीब मामला देखने में आया है. एक शख्स ने पीएम मोदी की मां हीराबेन के निधन पर मुंडन करवाया है. हम बात कर रहे हैं नागौर के मेड़ता सिटी निवासी किशोर सिंह माली की. उन्होंने हीराबेन के निधन के बाद न केवल मुंडन करवाया बल्कि निधन के बाद किए जाने वाले तमाम हिंदू रीति रिवाजों को भी निभा रहे हैं.

गौरतलब है कि पीएम मोदी की मां के देवलोक गमन की खबर सुनते ही मेड़ता में मालियो का बास के रहने वाले किशोर सिंह माली और राज कुमार दइया ने अपना सिर मुंडवा लिया था. इतना ही नहीं, वे शोक संवेदना व्यक्त करते हुए धार्मिक संस्कारों के पालन में जुट गए थे. आपको बता दें कि मेड़ता सिटी में किशोर सिंह असहाय लोगों व मूक बीमार प्राणियों की सेवा करते हैं और आमजन को सेवा कार्यों के लिए जागरुक करते हैं. उनके साथी राजकुमार दइया भी मेडता में निशुल्क तेराकी सिखाते हैं और तेराक तैयार करते हैं. उन्होंने बताया कि आगामी दस जनवरी को बारहवां किया जाएगा जिसमें हवन आहुतियों के साथ ही विधि विधान से बैठक उठाई जाएगी.

प्रधानमंत्री मोदी के प्रशंसक हैं किशोर सिंह
किशोर सिंह और राजकुमार दइया ने बताया कि मोदी जी हमारे देश का नेतृत्व कर रहे हैं. उनका देशवासियों के नाम संबोधन हमेशा बहनों और भाइयों से शुरू होता हैं. इस नाते हम भी मोदी जी के भाई हुए और उनकी मां हमारी मां. इसलिए हमने हमारी मां के देवलोक गमन पर अपने सर के बाल मुंडवाए हैं. और इसी के साथ सनातन धर्म में निधन के बाद होने वाले बारहवीं और तेरहवीं तक हम वे सभी धार्मिक संस्कार पूर्ण रूप से निभाएंगे जो की घर के सदस्य के निधन के बाद किए जाते है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

हीराबेन के निधन के बाद यहां रोज हो रही है शोकसभा
हीराबेन के निधन के बाद मेड़ता सिटी के असहाय मानव सेवा आश्रम में रोजाना शोक सभा का आयोजन भी किया जा रहा है. जिलेभर से पीएम मोदी को आदर्श मानने वाले लोग यहां आते हैं और हीरा बा की तस्वीर पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं.

इनपुट: नागौर से केशाराम गढ़वार

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें: निर्मला सीतामरण ने कोटा के किसानों-युवाओं को दी सौगात, लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने की तारीफ

ADVERTISEMENT

    ADVERTISEMENT