14 जनवरी से फिर शुरू हो सकता है शीतलहर का नया दौर, मौसम विभाग ने जताई प्रबल संभावना

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Rajasthan Weather News: राजस्थान में कड़ाके की ठंड का कहर जारी है. इसी बीच मौसम विभाग ने चेतावनी जारी कर कहा है कि 14 जनवरी से प्रदेश में फिर से शीतलहर का एक नया दौर शुरू होने की प्रबल संभावना है. 2-13 जनवरी को एक और नए पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से उत्तर-पश्चिमी राजस्थान के कुछ भागों में बादल छाए रहने की भी संभावना है. इस बीच तापमान में दो से 4 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी दर्ज होने की भी मौसम विभाग ने आशंका जताई है.

पिछले पिछले 24 घंटों में अधिकतम व न्यूनतम तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी दर्ज की गई है. सोमवार को कई जिलों में 4 डिग्री से नीचे न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया. चूरू में न्यूनतम तापमान 3.8 डिग्री सेल्सियस, करौली 3.2 डिग्री सेल्सियस और अलवर 4.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग के मुताबिक, प्रदेश में आगामी 48 घंटों के दौरान तापमान में कोई विशेष बदलाव होने की संभावना नहीं है.

गौरतलब है कि पूरा प्रदेश ठंड और शीत लहर की चपेट में है. घने कोहरे की वजह से भी प्रदेशभर से दुर्घटनाओं की खबर सामने आ रही है. आम आदमी मौसम की मार सह रहा रहा है और उम्मीद कर रहा है कि जल्द ही उसे ठंड और शीत लहर से राहत मिलेगी. लेकिन मौसम विभाग की चेतावनी को देखें तो फिलहाल शीतलहर का संकट टलता हुआ नहीं दिख रहा है. बल्कि शीतलहर का एक और नया दौर शुरू होने वाला है. इसे देखते हुए आमजन को ठंड और शीतलहर से बचने के लिए पर्याप्त इंतजाम करने होंगे.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

यह भी पढ़ें: धौलपुर में दिखा दुर्लभ जीव सियागोस, देश के 95 प्रतिशत हिस्से से हो चुका विलुप्त

 

ADVERTISEMENT

    ADVERTISEMENT