पालीः राष्ट्रीय जंबूरी में हैरतअंगेज करतब ने सबको चौंकाया, पूरे राज्य से देखने पहुंचे लाखों लोग

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Pali News: राजस्थान के पाली में राष्ट्रीय जंबूरी को देखने के लिए लोगों की काफी भीड़ उमड़ी. जिले के निम्बली रोहट में चल रही 18वीं राष्ट्रीय स्काउट गाइड जंबूरी को देखने के लिए पाली, जालोर ही नहीं बल्कि पूरे राजस्थान से लाखों लोग यहां पहुंचे. प्रदर्शनी में युवाओं में सेल्फी का क्रेज भी दिखा. विभिन्न योजनाओं, विकास कार्यो, खादी और महात्मा गांधी के चरखे सहित कई प्रदर्शनी मौजूद थी. इसमें सेना के हथियारों और तोपों की प्रदर्शनी भी लगाई गई.

राष्ट्रीय जंबूरी की शुरुआत सुबह 6ः30 बजे हुई. इस जंबूरी में खास तौर पर मुख्य आकर्षण सैन्य कैंप रहा. जिसमें कई तरह के स्टंट और गतिविधियां देखने को मिली. यहां सजा भारतीय थल सेना का कैंप सर्वाधिक आकर्षण का केंद्र रहा. स्काउट-गाइड की साहसिक गतिविधियां देख हर कोई हैरान था. जीप साइकिलिंग, बैलेंसिंग, क्लाइम्बिंग सहित कई वाटर गतिविधियों में स्वयंसेवकों ने उत्साह से भाग लिया. 

गौरतलब है कि पाली के निम्बली ब्राह्मण (रोहट) के पास 4 जनवरी को राष्ट्रीय जंबूरी का उद्घाटन हुआ. जिसका समापन 10 जनवरी को होगा. इसको लेकर यहां 220 हैक्टेयर क्षेत्र में एशिया का सबसे बड़ा अस्थायी स्टेडियम बनाया गया है. जिसमें देश-विदेश से कुल 35 हजार स्काउट-गाइड हिस्सा ले रहे हैं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

यह भी पढ़ें: निर्मला सीतामरण ने कोटा के किसानों-युवाओं को दी सौगात, लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने की तारीफ

    ADVERTISEMENT