बागेश्वर धाम वाले पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने कुंभलगढ़ किले को लेकर दिया ये विवादित बयान, केस दर्ज

Mahendra Bansrota

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Rajasthan News: बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री पर राजस्थान के उदयपुर में एफआईआर दर्ज हुई है. उन्होंने कुंभलगढ़ किले को लेकर विवादित बयान दिया है. यही नहीं, इस बयान के बाद उनके समर्थक कुंभलगढ़ किले में पहुंच गए. हालांकि पुलिस ने कुंभलगढ़ किले में बदमाशी करने के आरोप में 5 युवकों के खिलाफ केस दर्ज करते हुए उन्हें गिरफ्तार कर लिया है.

दरअसल, हिंदू नववर्ष के मौके पर आयोजित हुई धर्मसभा को संबोधित करने के लिए पंडित धीरेंद्र शास्त्री उदयपुर पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने कहा कि लोग कहते हैं कि बाबा तुम्हें डर नहीं लगता, हमने कहा कि डरते तो हम किसी के बाप से नहीं हैं. डरते वो हैं जो बुजदिल होते हैं. हम तो वो हैं कि कुम्भलगढ के किला में भी भगवा झंडा गाड़कर मानेंगे. तुम चाहते हो कि वहां भगवा झंड़ा गढे़ तो काहे चुप बैठे हो.

धीरेन्द्र शास्त्री ने अपने भाषण में यह भी कहा कि कुम्भलगढ़ में जो सौ हरे झंडे लग रहे हैं उनको भगवा में बदल दें. ये हरे का देश नहीं है भगवा देश है. तुम बुजदिल हो, डूब मरो तुम्हारे होते कोई हरा झंडा फहरा दे. महाराणा प्रताप के किले में, कुम्भा के किले में, बप्पा रावल के किले में, हम तुमसे भी प्रार्थना करते हैं कि तुम्हारे अन्दर थोडा सा भी खून सनातन का है तो जो सौ हरे झण्डे लगे हैं वहां भगवा लगाओ. इतना नहीं कर पाये तो तुम गड़बड़ आदमी हो.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

गौरतलब है कि पंडित धीरेंद्र शास्त्री अपने विवादित बयानों की वजह से लगातार चर्चा में रहते हैं. वह बागेश्वर धाम में अर्जी लगाने वालों का मन पढ़ने का भी दावा करते हैं. हालांकि देशभर में उनके लाखों समर्थक भी हैं जो उनकी बातों से प्रभावित रहते हैं.

यह भी पढ़ें: Chaitra Navratri 2023: राजस्थान में ऐसा मंदिर, जहां नवरात्रि के 7 दिन पट रहते हैं बंद, जानें मान्यता

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT