लाइव

Rajasthan Live News: राजस्थान में चुनावी शोर थमा, कल 12 जिलों में होगी वोटिंग

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Rajasthan Live News: आज 18 अप्रैल, गुरुवार है. आज के बड़े राजनैतिक घटनाक्रम, लोकसभा चुनाव से जुड़ी खबर, क्राइम और सोशल खबरों का पल-पल का अपडेट जानने के लिए हमारे साथ बने रहिए इस Live Blog पर...
 

लाइव-ब्लॉग समाप्त हुया।

  • 04:37 PM • 18 Apr 2024

    Lok Sabha Election 2024: इस बार वही होगा, जो 2014 और 19 में हुआ - भजनलाल शर्मा

    देशभर में लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कल 19 अप्रैल को पहले चरण की वोटिंग होगी. जिसमें राजस्थान (Rajasthan News) की 12 सीटें भी शामिल हैं. 6 महीने से भी कम समय मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को इस बड़े इम्तिहान से गुजरना होगा. ऐसे में लोकसभा चुनाव में बीजेपी का मिशन-25 सफल नहीं होने की स्थिति में सीधे तौर पर सीएम के लिए भी चुनौती होगी. राजस्थान तक से खास बातचीत में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि हम 25 की 25 सीटें जीतेंगे. उन्होंने कहा कि 2014 और 2019 में भी यही फैलाया गया था कि कुछ सीटें कांग्रेस जीत रही है, लेकिन वही होगा जो पहले हुआ था.

     

     

     

     

  • 03:58 PM • 18 Apr 2024

    Rajasthan News: कांग्रेस-बीजेपी ने एक भी मुस्लिम प्रत्याशी को नहीं दिया टिकट

    देशभर में लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है. कल 19 अप्रैल को पहले चरण की वोटिंग होगी. जिसमें राजस्थान (Rajasthan News) की 12 सीटें भी शामिल हैं. इन सीटों पर प्रचार थमने के साथ ही दूसरे फेज की 13 सीटों के लिए बीजेपी (BJP), कांग्रेस समेत अन्य दलों की तैयारी अंतिम चरण में हैं. टिकट बंटवारे को लेकर बीजेपी हो या कांग्रेस समेत इंडिया गठबंधन, दोनों एक वर्ग को इस बार टिकट बंटवारे में जगह नहीं दी है. प्रदेश की 25 सीटों पर घोषित उम्मीदवारों में बीजेपी और कांग्रेस ने एक भी मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट नहीं दिया है. लेकिन बहुजन समाज पार्टी ने बड़ा संदेश देने की कोशिश की है. बीएसपी इस मामले में दोनों पार्टी से एक कदम आगे निकलते हुए अलवर लोकसभा सीट से फसल हुसैन को टिकट दिया है.  

  • 02:13 PM • 18 Apr 2024

    Survey: हनुमान बेनीवाल जीतेंगे नागौर और ज्योति मिर्धा बिगड़ जाएगा खेल? सर्वे में खुलासा!

    लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए 19 अप्रैल को मतदान होगा. पहले चरण में राजस्थान (Rajasthan) की सीटें भी शामिल है. वोटिंग से कुछ घंटे पहले ही अब एक ओपिनियन पोल सामने आया है. TV9, Peoples Insight और Polstrat के सर्वे में COMPUTER ASSISTED TELEPHONE INTERVIEWING के जरिए लोगों की राय जानी गई है. सर्वे के मुताबिक राजस्थान में बीजेपी (BJP) को कई सीटों पर बढ़त मिल सकती है. हालांकि बावजूद इसके राजस्थान की सभी 25 सीटों पर बीजेपी जीत हासिल नहीं कर पाएगी. रिपोर्ट के मुताबिक बीजेपी को 6 सीटों पर नुकसान होता दिखाई दे रहा है. इस बार बीजेपी को 19 सीटें मिलती दिख रही हैं. वहीं, कांग्रेस को 2 सीटों के अलावा भारतीय आदिवासी पार्टी, सीपीएम और निर्दलीय को भी 1-1 सीट मिल सकती है. इस ताजा सर्वे के अनुसार नागौर सीट पर भी बीजेपी को शिकस्त मिल सकती है. यहां से आरएलपी सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल (Hanuman Beniwal) जीत हासिल कर सकते हैं.
     

  • 12:08 PM • 18 Apr 2024

    Lok Sabha Election: राजस्थान में पहले चरण की 5 हॉट सीटों पर घमासान

    Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव के पहले चरण में राजस्थान की 12 लोकसभा सीटों पर 19 अप्रैल को मतदान होगा. इनमें से पांच लोकसभा सीट पर सब की निगाहें हैं. मतदान से पहले प्रचार का शोर थम चुका है. प्रशासन की तरफ से शांतिपूर्ण मतदान करने के लिए भारी सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं. तो मतदान दल भी रवाना हो चुके हैं. पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

  • ADVERTISEMENT

  • 10:27 AM • 18 Apr 2024

    Lok Sabha Elecction: 'इससे ज्यादा कोई दुख हो नहीं सकता, ये दुर्भाग्यपूर्ण है', रविंद्र सिंह भाटी पर बोले कैलाश चौधरी

    Lok Sabha Elecction: राजस्थान की बाड़मेर -जैसलमेर लोकसभा सीट देश भर में चर्चित सीट बनी हुई है. इसी बीच नेताओं के एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर लगातार जारी है. बुधवार को रामनवमी के मौके पर शोभायात्रा में शामिल होने पहुंचे बीजेपी के प्रत्याशी और मंत्री कैलाश चौधरी ने कांग्रेस नेता हरीश चौधरी के बयान पर पलटवार किया हैं तो दूसरी तरफ निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्रसिंह के लंदन दौरे को लेकर अभी अपनी प्रतिक्रिया दी है. पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

  • 09:19 AM • 18 Apr 2024

    Lok Sabha Election: कल इन 12 सीटों पर होगा मतदान

    Lok Sabha Election: राजस्थान में कल पहले चरण के तहत 12 जिलों में मतदान होगा. इनमें गंगानगर, बीकानेर, चूरू, झुंझुनूं, सीकर, जयपुर ग्रामीण, जयपुर शहर, अलवर, भरतपुर, करौली धौलपुर, दौसा और नागौर सीटों पर मतदान होगा. इसके लिए चुनाव आयोग ने सभी तैयारियां पूरी कर ली है. 

  • ADVERTISEMENT

  • 09:16 AM • 18 Apr 2024

    Rajasthan Live News: राजस्थान में चुनावी शोर थमा, कल 12 जिलों में होगी वोटिंग

     Rajasthan Live News: राजस्थान में कल 19 अप्रैल को पहले चरण की वोटिंग होगी, पहले चरण में कुल 12 जिलों में मतदान होगा. कल शाम से चुनावी प्रचार थम गया है. 

follow on google news
follow on whatsapp

ADVERTISEMENT