RBSE 12th Board Topper: सरकारी स्कूल की प्रिया साहू को 12वीं में मिले इतने नंबर कि मार्कशीट हो गई Viral

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (rbse rajasthan board 12th result 2024) ने 20 मई को आर्ट्स, साइंस और कॉमर्स के साथ वरिष्ठ उपाध्याय के परिणाम घोषित कर दिए. इधर प्रदेश के अनेक निजी स्कूलों में पढ़ने वालों छात्र-छात्राओं की मार्कशीट सामने आई. इसी बीच उदयपुर की छात्रा प्रिया साहू की मार्कशीट भी चर्चा में आ गई. वजह है सरकारी स्कूल. जिस स्कूल में अधिकतर लोग अपने बच्चों का एडमिशन कराने से हिचकते हैं उस स्कूल की छात्रा ने साइंस स्ट्रीम में 94.80 फीसदी अंक हासिल कर शहर और प्रदेश का नाम रौशन किया है. 

खास बात यह है कि प्रिया साहू उदयपुर (Udaipur News) के सरकारी स्कूल (rabse topper from government school) रेजीडेंसी गर्ल्स सीनियर सैकंडरी स्कूल की छात्रा हैं. अंग्रेजी में 90 और हिंदी में 94 अंक हासिल किए. जबकि फिजिक्स (95%), गणित (96%) के साथ ही केमिस्ट्री (99%) में उनका सबसे शानदार रिजल्ट रहा.

वह इस सफलता के पीछे माता सीमा साहू और पिता पुरुषोत्तम साहू को श्रेय देती हैं. साथ ही रेजीडेंसी स्कूल की प्रिंसिपल रंजना मिश्रा समेत पूरे स्कूल के स्टॉफ को इसका क्रेडिट दिया. 

अब शिक्षक बनना है लक्ष्य

प्रिया साहू रिजल्ट देखकर काफी खुश हैं. वह बताती है कि अब भविष्य में शिक्षक बनना चाहती हैं. उन्होंने बताया कि वह अपने लक्ष्य का पाने के लिए लगातार मेहनत कर रही हैं. बोर्ड परीक्षा के दौरान छात्रा ने सभी विषयों को बराबर समय दिया और पूरा फोकस स्कूल नोट्स पर ही रखा. स्कूल नोट्स और स्टडी मटेरियल के जरिए बोर्ड टॉप किया. 

यह भी पढ़ें...

यह भी पढ़ें: 

RBSE 12th 2024 topper: ट्रक ड्राइवर की बेटी शिवानी ने 12वीं में पाए इतने नंबर, चौंकाने वाली मार्कशीट आई सामने

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT