RBSE 12th Topper: वकील की बेटी ने किया कमाल! 500 में से कटे सिर्फ एक नंबर, देखें चौंकाने वाली मार्कशीट

Dinesh Bohra

ADVERTISEMENT

RBSE Result 2024 Topper taruna
social share
google news

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (rbse 12th result 2024) ने सोमवार को 12वीं आर्ट्स, साइंस और कॉमर्स का परिणाम एक साथ घोषित किया. इस बीच एक छात्रा की सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है और वो हैं बाड़मेर (barmer news) की तरुणा चौधरी. तरुणा ने साइंस-मैथ्स में 500 में से 499 अंक लाकर सभी को हैरान कर दिया है. तरुणा ने कुल 99.80 फीसदी अंक हासिल किए.

तरुणा ने हिंदी, भौतिक विज्ञान, रसायन विज्ञान व गणित में 100 में से 100 अंक और अंग्रेजी में 99 अंक हासिल किए है. केवल अंग्रेजी में उनका एक नंबर कटा है. यही नहीं, तरुणा जिले में टॉप करने के साथ ही पूरे प्रदेश में सेकंड टॉपर रही हैं. वह आईएएस ऑफिसर बनकर देश की सेवा करना चाहती हैं.

यह भी पढ़ें: RBSE 12th result topper: जयपुर की खुशी बंसल को 500 में मिले इतने नंबर, मार्कशीट देख चौंक जाएंगे आप

 

 

यहां देखें तरुणा की हैरान कर देने वाली मार्कशीट

दादा ने रिजल्ट से पहले ही कर दी थी भविष्यवाणी 

तरुणा ने 'राजस्थान तक' से बातचीत करते हुए बताया कि वह हर रोज 5 से 6 घंटे पढ़ाई करती थी, इसी की बदौलत यह सफलता मिली है. उन्होंने आगे बताया कि रिजल्ट वाले दिन से पहले रात को अच्छी दिन आई लेकिन सुबह नर्वसनेस हो रही थी. ये बात उसने दादा को बताई तो दादा ने कहा कि तुम चिंता ना करो. तुम 99 प्रतिशत मार्क्स लाओगी. तरुणा ने बताया कि मैंने ही पहले रिजल्ट देखा और दादा की भविष्यवाणी सही साबित हुई.

पिता एडवोकेट और मां सरकारी टीचर

तरुणा की मां कमला चौधरी सरकारी स्कूल में टीचर हैं तो वहीं उनके पिता विष्णु भगवान एडवोकेट हैं. तरुणा दो भाई- बहनों में बड़ी हैं. तरुणा की इस सफलता से पूरे परिवार में खुशी का माहौर है. तरुणा के पैरेंट्स का कहना है कि बेटा हो या बेटी दोनों को पढ़ाना चाहिए. क्योंकि शिक्षा ही वो सीढ़ी है, जिससे हर मुकाम को पाया जा सकता है.

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT