RBSE 12th Result 2024 Topper: अलवर की प्राची को 12वीं में मिले रिकॉर्डतोड़ नंबर, मार्कशीट देख उड़ जाएंगे होश

Himanshu Sharma

ADVERTISEMENT

तस्वीर: राजस्थान तक.
social share
google news

Rajasthan Board 12th Result Prachi Soni Marksheet: राजस्थान बोर्ड का रिजल्ट जारी होते ही इस बात की चर्चा होने लगी कि प्रदेश में सबसे औव्वल कौन है? चूंकि बोर्ड मेरिट लिस्ट जारी नहीं करता है. ऐसे में एक मार्कशीट चर्चा में जिसे बताया कि ये सबसे औव्वल रहीं प्राची सोनी (RBSE Topper Prachi Soni Marksheet) की है. अलवर के खैरथल की प्राची को सभी विषयों में फुल मार्क्स मिले हैं. प्राची ने पूरे प्रदेश में राजस्थान बोर्ड 12वीं में (RBSE Class 12th result)  सबसे रिकॉर्डतोड़ नंबर पाकर टॉप किया है. इस खबर के आते ही पूरा शहर खुश है और प्राची के घर पर शुभकामनाएं देने वालों का तांता लगा हुआ है. 

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर ने 12वीं आर्ट्स, कॉमर्स और साइंस का रिजल्ट जारी कर दिया है. इसमें सोनी सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. खैरथल के बीवीरानी के पास एकरोटिया गांव की छात्रा प्राची ने सभी विषयों में 100 में से 100 अंक लाकर हर किसी को चौंका दिया है. अब प्राची की हैरान करने वाली मार्कशीट सामने आई है.

प्राची (rbse result 2024 topper Prachi soni marksheet) ने 'राजस्थान तक' से बातचीत करते हुए बताया कि मैं पहले टीवी में देखती थी कि स्टूडेंट के 100 में से अंक आते हैं और वे राजस्थान में टॉप कर रहे हैं. उसके बाद से ही मैंने भी ठाना कि मैं टॉप करूंगी. मुझे यह तो पता था कि मेरे अच्छे नंबर आएंगे और मैं टॉप करूंगी. लेकिन इतना नहीं पता था कि सभी विषयों में 100 में से 100 अंक आएंगे.

राजस्थान बोर्ड में पहली बार आए सभी सब्जेक्ट में 100 में से 100

सीबीएसई (CBSE 12th result 2024), यूपी बोर्ड, एमपी बोर्ड सहित अन्य बोर्ड परीक्षा में स्टूडेंट के 100 में से 100 अंक कई बार आए हैं. लेकिन राजस्थान बोर्ड में पहली बार अलवर की प्राची ने सभी विषयों में 100 में से 100 अंक प्राप्त किए हैं. अब प्राची की मार्कशीट सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

यहां देखिए प्राची की मार्कशीट

 

यह भी पढ़ें: RBSE 12th result topper: जयपुर की खुशी बंसल को 500 में मिले इतने नंबर, मार्कशीट देख चौंक जाएंगे आप

स्कूल व परिवार में है जश्न का माहौल

प्राची के पिता ने कहा कि उनको अपनी बेटी पर गर्व है. बेटी ने राजस्थान में टॉप किया है और उसके सभी विषयों में 100 में से 100 अंक आए हैं. राजस्थान बोर्ड में शायद पहली बार किसी छात्र ने ऐसा किया है. प्राची के टॉप करने के बाद उसके स्कूल में जश्न का माहौल नजर आया. स्कूल के शिक्षकों और स्टूडेंट्स ने मिलकर स्कूल और आसपास के क्षेत्र में मिठाइयां बाटीं. स्टूडेंट और टीचर ढोल नगाड़े पर डांस करते दिखाई दिए. सभी ने प्राची को साफा और माला पहनाकर बधाई दी.

आईएएस बनना चाहती है प्राची

प्राची ने कहा कि वो आईएएस बनना चाहती है. उनके पिता नरेंद्र कुमार सोनी बैंक में नौकरी करते हैं जबकि उनकी माताजी बेबी गृहिणी हैं. प्राची एक्सिस अकैडमी सीनियर सेकेंडरी स्कूल की छात्रा हैं. प्राची ने बताया कि वह प्रतिदिन 5 से 6 घंटे पढ़ाई करती थी और शुरुआत से ही लगातार पढ़ाई करते रही. उसने पढ़ाई के अलावा किसी अन्य चीज को प्राथमिकता नहीं दी और हमेशा पढ़ाई पर फोकस रखा. प्राची ने अन्य छात्रों को संदेश देते हुए कहा कि जो लोग लगातार पढ़ाई कर रहे हैं लेकिन उसके बाद भी अच्छा स्कोर नहीं कर पा रहे हैं. उन लोगों को अपने शिक्षकों की मदद लेनी चाहिए. क्योंकि शिक्षक को फॉलो करके ही आप जीवन में कामयाबी हासिल कर सकते हैं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें:  

ADVERTISEMENT

RBSE Result 2024 Topper: दिव्या तंवर से प्रेरित होकर सीकर की डिम्पल ने किया कमाल! मार्कशीट देखकर चौंक जाएंगे

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT