RBSE 12th result topper: IAS टीना डाबी की हैं फैन अक्षिता ने 12वीं में पाए इतने नंबर, सामने आई मार्कशीट

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

तस्वीर: राजस्थान तक.
social share
google news

राजस्थान बोर्ड (Rajasthan Board result 2024) का 12वीं का रिजल्ट जारी होने के बाद कहीं खुशी कहीं गम है. जयपुर का भी परिणााम बेहतर रहा है. यहां रावत पब्लिक स्कूल की अक्षिता को  (rbse result 2024 topper akshita sharma marksheet) आर्ट्स में 97.40 फीसदी अंक मिले हैं. अक्षिता को 500 नंबर में 487 नंबर मिले हैं. अक्षिता 2015 की सिविल सर्विसेज एग्जाम की टॉपर टीना डाबी की फैन हैं और उन्हीं की तरह IAS बनना चाहती हैं. 

अक्षिता ने दो विषयों में 99 नंबर, बाकी दो में 98 और एक में 93 अंक हासिल किया है. अक्षिता ने हिंदी, इंग्लिश, पॉलिटिकल साइंस, इकोनॉमिक्स और ज्योग्रॉफी विषयों से पढ़ाई की है. अक्षिता के अलावा इसी स्कूल की खुशी बंसल ने 97.60 और यश गोयल ने 97 फीसदी अंक हासिल किया है. खुशी ने कॉमर्स और यश ने सांइस स्ट्रीम से पढ़ाई की है. ये तीनों छात्र-छात्राएं जयपुर के रावत सीनियर सेकेंडरी के हैं. 

यहां देखें अक्षिता का मार्कशीट

राजस्थान तक से बातचीत में अक्षिता ने कहा कि वे 10वीं तक सीबीएसई बोर्ड (CBSE result 12th 2024) से पढ़ाई कर रही थीं. 11वीं से उन्होंने राजस्थान बोर्ड को चुना. उन्होंने तय कर लिया था कि राजस्थान बोर्ड टॉप करना है. इस जर्नी में उनके परिवार ने भरपूर साथ दिया. समय-समय पर पैरेंट्स ने मोटिवेट किया और उन्हें उनके सपने को याद भी दिलाया. पिता राजेश गौतम ने अक्षिता को पूरा सपोर्ट दिया और मां उषा गौतम शर्मा भी अक्षिता के इस मिशन में कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी रहीं. 

डांस की शौकीन हैं अक्षिता 

अक्षिता को पढ़ाई के साथ म्यूजिक सुनना और डांस करने का शौक है. वे खुद को हील करने के लिए डांस करती थीं. जिससे एक्सरसाइज के साथ माइंड भी रिलैक्स होता था. अक्षिता के टीचर्स ने समय-समय पर टेस्ट लेकर उन्हें सही मार्गदर्शन दिया. अक्षिता हर रोज 6-7 घंटे पढ़ाई किया करती थीं और सभी विषयों पर बराबर ध्यान देती थीं. कभी-कभी नर्वस महसूस करती थीं तो उनके पिता मोटिवेट कर देते थे. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

टीना डाबी से इंस्पायर हैं अक्षिता शर्मा

अक्षिता शर्मा जैसलमेर में कलेक्टर रहीं IAS टीना डाबी से इंस्पायर हैं. टीना डाबी वर्ष 2015 के सिविल सर्विसेज एग्जाम की टॉपर रही हैं. अक्षिता भी आगे चलकर सिविल सर्विसेज की तैयारी करेंगी और टीना डाबी (Tina Dabi) की तरह सफल आईएएस ऑफिसर बनेंगी. 

इनपुट: नेहा मिश्रा (इंटर्न, राजस्थान तक के लिए)

ADVERTISEMENT

 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें:  

CBSE Board 12th Result: तनुजा ने 500 में से पाए इतने नंबर कि देखकर उड़ जाएंगे होश, IAS टीना डाबी की हैं फैन

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT